अज्ञात बीमारी से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत, खौफ में ग्रामीण

0

दुमका: जरमुंडी प्रखंड के शंकरपुर गांव में अज्ञात बीमारी से पिछले 10 दिन के अंदर एक ही परिवार तीन बच्चों की मौत की खबर है। इस खबर के पूरे गांव में फैलने के लोगों में दहशत का माहौल है। वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन की ओर से मेडिकल टीम गांव पहुंच गई है।टीम ने अन्य बीमार बच्चों का ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है साथ ही उनका इलाज भी जारी है।टीम के डॉक्टरों का कहना है कि ब्लड सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा। बताया जाता है कि तीनों बच्चे तेज बुखार से पीड़ित थे।

खबरों के मुताबिक सुरेश यादव के परिवार में पहले तीन साल के बेटे की मौत हुई, उसके एक सप्ताह बाद 13 साल की लड़की और फिर 6 साल के लड़के की मौत हुई।

इधर जिले की डीसी राजेश्वरी बी ने घटना पर दुख प्रकट इसे गंभीरता से लेते हुए सिविल सर्जन की टीम को कारणों का पता लगाने का निर्देश दिया है। उनका कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद पीड़ित परिवार को सरकारी प्रावधान के अनुसार मुआवजा दिया जाएगा।

मृतक बच्चों के पिता सुरेश यादव के अनुसार तीनों बच्चों को पहले बुखार हुआ उसके बाद एक के बाद 10 दिन के अंदर एक ही घर के तीन बच्चों की मौत से पूरे गांव में डर और मातम का माहौल है।बीमार बच्चों के परिवारवाले का तो और भी बुरा हाल है।