अड़की में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़, पुलिस को भारी पड़ता देख भागे नक्सली

0

रांची: अड़की थाना क्षेत्र तुबिल जंगल में सोमवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर है। दोनों ओर से भीषण गोलीबारी के बाद नक्सली पुलिस को भारी पड़ता देख जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।नक्सलियों के खिलाफ विशेष तलाशी अभियान जारी है।

विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों का विधानसभा चुनाव प्रभावित करने का मंसूबा था लेकिन उसमें सफल नहीं होने के बाद खूंटी-सरायकेला से पहुंचे बड़े नक्सली दस्ते खौफ कायम करने के लिए अब सरकारी इमारतों को निशाना बना रहे हैं।

गौरतलब है कि अड़की थाना क्षेत्र में ही शनिवार की रात नक्सलियों ने सिलदा गांव में निर्माणाधीन स्वास्थ्य उपकेंद्र को डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया था। इस घटना में भवन का निचला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुका है जबकि ऊपरी हिस्सा सिर्फ पिलर पर ही टिका हुआ है। साथ ही नक्सलियों ने सिलदा और पास के ही गसर गांव में इश्तेहार चिपकाकर स्कूली भवनों से पुलिस कैंप हटाने का फरमान जारी किया था। वहीं इसके पूर्व 17 दिसंबर को एटकेडीह में भी सामुदायिक भवन को बम लगा कर क्षतिग्रस्त कर दिया था।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों के हाल के दिनों में फिर से सक्रियता को देखते हुए अड़की थाना क्षेत्र में बिहार -झारखंड स्पेशल मिलिट्री कमीशन टीम पहुंची हुई है क्योंकि पिछले दिनों नक्सलियों ने एक के बाद एक लगातार तीन घटनाओं को अंजाम दिया है जिससे आशंका व्यक्त की जा रही है कि नक्सली अपना दबदबा कायम रखने के लिए खूंटी जिले में फिर से उत्पात मचा रहे हैं।