अब ऑनलाइन मिलेगी कोविड से संबंधित हर जानकारी : अस्पतालों में बेड की स्थिति को भी लाइव अपडेट किया जाएगा

0

अब ऑनलाइन दिखेगी रांची के अस्पतालों में बेड की स्थिति:लोगों की सुविधा के लिए ranchi.nic.in पर कोविड से संबंधित हर जानकारी को लाइव अपडेट किया जाएगा।

कोरोना के कारण लोगों को परेशान न होना पड़े इसके लिए जिला प्रशासन लगातार कोशिश कर रहा है। इसके तहत ही अब रांची के अस्पतालों में बेड की स्थिति को लाइव अपडेट दिया जाएगा। लोग घर बैठे जन सकेंगे कि किस अस्पताल में कितना बेड खाली है। किस अस्पताल में मरीजों की की क्या स्थिति है।

इससे संबंधित सारी जानकारी को रांची जिला के ऑफिशियल वेबसाइट ranchi.nic.in से प्राप्त किया जा सकता है। DC छवि रंजन ने बुधार को इस संबंध में एक डैशबोर्ड लाइव किया है। इस डैशबोर्ड पर सभी हॉस्पिटल अपने यहां कि स्थिति अपडेट कर कर रहे हैं।

इन चीजों की मिलेगी जानकारी

कोविड-19 लाइव डैश बोर्ड पर विभिन्न निजी एवं सरकारी अस्पतालों में बेड की उपलब्धता के साथ कोविड केस डाटा, सक्रिय मामले, कोरोना संक्रमण से मृत्यु, वैक्सीनशन आदि की जानकारी मिल सकेगी। डैशबोर्ड पर विभिन्न अस्पतालों से प्राप्त सूचना के आधार पर बेड से संबंधित डाटा साइट अपलोडेड रहेगा। कोई भी व्यक्ति किसी भी समय बेड की उपलब्धता की जानकारी साइट पर जाकर देख सकता है।


                    Image source: ranchi.nic.in



राशन के सामान की भी हो रही है ऑनलाइन डिलिवरी

इतना ही नहीं लोगों को घर से बाहर नहीं निकलना पड़े इसके लिए राश सामग्रियों, ग्रॉसरी, दवा, खाना, बुके आदि की भी होम डिलिवरी करा रहा है। इसके लिए जिला प्रशासन की तरफ से व्हाट्स एप नंबर जारी किया गया है। लोग 7808445500, 9654392209 पर कॉल करके अपना सामान मंगवा सकते हैं।