अवैध बालू उठाव कर रहे 2 ट्रैक्टर ज़ब्त

0

मंझिआव : लौक डॉउन के दौरान थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार के निर्देश पर विशेष पुलिस गस्ती अभियान द्वारा गांव टड़हे से सटे बांकी नदी घाट एवं स्थानीय कोयल नदी से बालू का उठाव कर ले जाने के क्रम में पुलिस ने अलग अलग दो जगह से दो ट्रैक्टर को जप्त किया है।

पुलिस को आते देख ट्रैक्टर चालक मौका पाकर फरार हो गया। ज्ञात हो कि बालू के कारोबारियों द्वारा लौक डाउन का लाभ उठाते हुए बांकी नदी एवं स्थानीय कोयल नदी से बालू का उठाव कर बिक्री करने का सिलसिला जारी है। लेकिन लगातार बालू लदा ट्रैक्टर पुलिस द्वारा पकड़े जाने से बालू के कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

सच कहा जाए तो बालू के कारोबारियों का नेटवर्क इतना तेज है कि थाने से निकलती पुलिस की जानकारी बड़ी ही आसानी से उन्हें मिल जाती है। बालू के उठाव स्थल से लेकर थाने तक के बीच में कई नेटवर्किंग वर्कर पुलिस की गतिविधियों पर नजर रखे रहते हैं। लेकिन पुलिस भी इन लोगों की पैंतरा बाजी भांप चुकी है। और लगातार 3 दिनों से पुलिस को सफलता मिल रही है।

इधर थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार ने बताया की जप्त बालू लदा ट्रैक्टर के विरुद्ध करवाई हेतु संबंधित विभाग को प्रतिवेदन भेजा गया है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि किसी भी परिस्थिति में नदियों से बालू का उठाव नहीं करने दिया जाएगा पकड़े जाने पर ट्रैक्टर मालिक और चालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।