आईजी ने सरकार को लिखा पत्र, किया पुलिसवालों के लिए ये आग्रह…जानें

0

रांची : कोरोना काल में अपनी जान हथेली पर ड्यूटी पर मुस्तैद पुलिस जवानों के जीवन बीमा लिए 50 लाख रुपए की मांग से संबंधित पत्र आईजी मुख्यालय ने सरकार को लिखा है। जो बेहद जोखिम भरे समय में लॉकडाउन पालन कराने के साथ-साथ विधि व्यवस्था भी संभाल रहे हैं।

बता दें कि झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन ने मीडिया के माध्यम से सरकार से यह अपील की थी कि कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच ड्यूटी पर मुस्तैद पुलिसकर्मियों के 50 लाख के जीवन बीमा देने की मांग करते हुए पुलिसकर्मियों के टेस्ट कराने की मांग की थी। एसोसिएशन का कहना था कि कोरोना से बचाव के लिए राज्य के तमाम पुलिसकर्मी दिन रात सड़कों पर अपनी ड्यूटी निभाते हुए आम लोगों की रक्षा कर रहे हैं। ऐसे में वे भी कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं। इसके अलावा कोरोना के मरीजों के लिए चिन्हित अस्पतालों और अन्य जगहों जहां संदिग्धों की जांच होती है। वहां भी अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद हैं। ऐसे में इनके भी संक्रमित होने की संभावना है। जबकि इनके पास स्वास्थ्य कर्मियों की तरह सुरक्षा कवच वाले सामग्री भी नहीं हैं। इसलिए इनका भी स्वास्थ्य कर्मियों की तर्ज पर 50- 50 लाख का बीमा का प्रावधान होना चाहिए।

खबरों के अनुसार इसी आलोक में आइजी मुख्यालय ने सरकार को पत्र लिखते हुए स्वास्थ्य कर्मियों की तर्ज पर झारखंड के पुलिसकर्मियों को भी 50 लाख का जीवन बीमा लाभ देने का आग्रह किया है।

आइजी ने पत्र में कहा है कि ड्यूटी पर दिन-रात सड़कों पर तैनात झारखंड के पुलिसकर्मी जनता की सुरक्षा के लिए कोरोना वायरस के संक्रमण का जोखिम उठा रहे हैं। इनके भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की संभावना है।

बहरहाल आइजी मुख्यालय ने सरकार को पत्र लिखते हुए स्वास्थ्यकर्मियों की तर्ज पर जीवन बीमा लाभ पुलिसकर्मियों को भी दिये जाने की अनुशंसा भी की है।