आगामी 6 मार्च को प्रदेश के 1093 युवा बेरोजगारों को मिलेगी नौकरी, अभी जाने प्रक्रिया

0

रांची : प्रादेशिक नियोजालय में एक दिवसीय भर्ती कैंप का आयोजन किया गया है। भर्ती कैंप शुक्रवार 6 मार्च को आयोजित होगा। भर्ती सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक होगी। इस भर्ती कैंप में तीन कंपनियां हिस्सा ले रहीं है जो कुल मिलाकर 1093 युवा बेरोजगारों को नौकरी देंगी। इसमें कुल तीन कंपनियां हिस्सा ले रही है पहली कंपनी Distil Education & technology Pvt.Ltd दूसरी , Muthood Microfin Ltd और तीसरी Sandhar Technologies Ltd है।

इंटर और स्नातक के लिए 48 सीटें 10वीं के लिए लगभग 1000 सीट  

इस भर्ती में भाग लेने के लिए आपकी योग्यता न्यूनतम 10वीं होनी चाहिए। अगर आप DISTIL EDUCATION & TECHNOLOGY में काम करना चाहते हैं तो फॉर्मेसी में डिप्लोमा होना अनिवार्य है इसमें तकरीबन 1000 सीट है। मुथूट माइक्रोफिन लिमिटेड के लिए इंटर और स्नातक की योग्यता मांगी गयी है जिसमें 48 सीटें हैं साथ ही आपको रोजगार भी 50 किमी से 150 किमी की दूरी पर ही उपल्बध कराया जायेगा ताकि आप घर से दूर रहकर काम करने के लिए मजबूर ना हों और Sandhar Technologies Ltd यहां से 45 बेरोजगार युवाओं को नौकरी देगा जिसकी न्यूनतम योग्यता दसवीं पास रखी गयी है।

नियोजनालय के माध्यम से निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध काराने के लिए पहले भी रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। इस कैंप का आयोजन भी इसी उद्देश्य से किया जा रहा है। नौकरी के साथ- साथ अब करियर काउंसलिंग का काम भी नियोजन विभाग कर रहा है।