Advertisement

आदिवासियों के जल, जंगल और जमीन की रक्षा करेगी गठबंधन की सरकार : राहुल गाँधी

- Advertisement -

सिमडेगा : कांग्रेस और बीजेपी के स्टार प्रचारक झारखंड में चुनावी सभा कर रहे हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को सिमडेगा में चुनावी सभा किया। इस दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने कहा कि अगर झारखंड में कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनेगी तो आदिवासियों के जल, जंगल और जमीन की रक्षा की जाएगी। इसके साथ ही बेरोजगारी हटाने पर भी कांग्रेस गठबंधन की सरकरा काम करेगी। छत्तीसगढ़ में एक साल पहले चुनाव हुआ था। वहां भी झारखंड की तरह आदिवासी भाई-बहन हैं। यहां जो आदिवासी, किसान और युवा के साथ बीजेपी की सरकार कर रही थी, वहां भी ऐसा ही होता था। चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार बनी और कांग्रेस ने एक साल के अंदर वहां का चेहरा बदल दिया। छत्तीसगढ़ में धान 2500 रुपए क्विंटल मिल रहा है। चुनाव के वक्त बीजेपी ने कहा था कि ऐसा किया ही नहीं जा सकता है। राहुल गांधी ने कहा कि जहां भी बीजेपी की सरकार है वहां उद्योगपति को जमीन दी जाती है, लेकिन किसान को धान का उचित मूल्य नहीं मिलता।

विपक्ष पर साधा निशाना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री रघुवर दास हर भाषण में रोजगार की बात करते हैं। मेक इन इंडिया की बात करते हैं। राहुल गांधी नेक हा कि मैं पूछना चाहता हूं कि झारखंड के कितने युवाओं को रोजगार मिला? आपको एक भी व्यक्ति ऐसा नहीं मिलेगा जिसे रोजगार मिला हो। मोदी ने कहा था कि कालेधन के खिलाफ लड़ाई लड़नी है, नोटबंदी कर दी गई. उस समय लाइन में एक भी उद्योगपति लाइन में नहीं खड़ा था। किसान और बेरोजगारों को मोदी ने लाइन में खड़ा कर दिया।

लोकसभा चुनाव के समय हमने न्याय योजना की बात की थी। हर गरीब के बैंक अकाउंट में पैसा डालने की योजना थी। चुनाव हार गए, न्याय योजना नहीं ला पाए। ऐसी योजना से देश की युवाओं को रोजगार मिल सकता है।

- Advertisement -

READ THIS ALSO

Jharkhand Varta

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles