आपात स्थिति से निपटने की तैयारियों का जायजा, रेल प्रशासन का मॉक ड्रिल,बजाया हूटर,मची अफरा तफरी

0

जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन पर दुर्घटनाओं की स्थिति या आपातकाल की स्थिति में तैयारियों का जायजा लेने के लिए मॉक ड्रिल किए जाने की खबर है। इस दौरान हूटर बजते ही रेल महकमे में खलबली मच गई। इस दौरान रेल प्रशासन चुस्त-दुरुस्त दिखा और सभी एक्टिव हो गए। एनडीआरएफ की टीम सबसे ज्यादा एक्टिव देखी गई।

रेल प्रशासन ने दुर्घटनाओं के वक्त आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयारी का जायजा लेने के लिए टाटानगर स्टेशन में शनिवार सुबह 10 बजकर 26 मिनट पर 5 हूटर बजते ही अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया। खबर चर्चा में आई कि टाटानगर रेलवे स्टेशन से आगे एक ट्रेन की दुर्घटना हुई है। इस खबर के बाद पूरा रेल प्रशासन सक्रिय हो गया। रेल अधिकारियों ने दुर्घटना स्थल पहुंचने के लिए संसाधनों को तैयार कर लगभग 10 मिनट के भीतर ही रिलीफ ट्रेन दुर्घटना स्थल पहुंच गई। वहां बताया गया कि रेलवे की दो बोगियां बेपटरी होकर एक डिब्बा दूसरे पर चढ़ गया है। इस दुर्घटना में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। मौके पर सीबीडीटी और एनडीआरएफ की टीम भी मौजूद है और घायलों की चिकित्सा में जुट गई है। इस दौरान स्थानीय टीम की रिलीफ टीम की उद्घोषणा सुनाई दे रही थी, जिसमें आवश्यक निर्देश दिये जा रहे थे। कृपया भीड़ न लगाएं,बाहरी लोग दुर्घटना स्थल से बाहर जाएं। रिलीफ टीम को अपना काम करने दें। उन्हें रास्ता दे।

रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक मॉक ड्रिल से तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है, ताकि भविष्य में अगर किसी तरह की दुर्घटना हो तो बेहतर से बेहतर आपातकाल सेवा प्रदान की जा सके।