आरकेटीसी कंपनी के द्वारा लगाये गए हैवी मिक्चर व क्रशर प्लांट का खनन

0

झारखंड (मझिआंव):(गढ़वा)- जिला उपायुक्त के निर्देश पर शिकायत के आलोक में नप क्षेत्र के वार्ड नम्बर चार स्थित मझिआंव खुर्द एवं गहिड़ी गांव के समीप पृथ्वीचक टोला में आरकेटीसी कंपनी के द्वारा लगाये गए हैवी मिक्चर व क्रशर प्लांट का खनन निरीक्षक सत्येंद्र कुमार व अंचलाधिकारी अमरेन डांग ने स्थल का भौतिक सत्यापन करते हुए निरीक्षण किया।

निरीक्षण के पश्चात उन्होंने कहा कि इसकी जांच प्रतिवेदन जिले के वरीय पदाधिकारी को भेजी जाएगी।साथ ही कहा कि वरीय पदाधिकारी के निर्देशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब हो कि आम आवाम के जीवन को खतरे में देख जेएमएम नेता अनवर हुसैन अंसारी के द्वारा जिला के वरीय पदाधिकारी को शिकायत किया गया था।दिए गए शिकायत पत्र में कहा गया है कि क्रशर प्लांट से महज दो सौ मीटर के भीतर ही सिबेसर चंद्रवंशी इंटर कालेज एवं महाविद्यालय अवस्थित है।

जहां पर प्रतिदिन सैकड़ो छात्र/छात्रायें पठन पाठन करते हैं। साथ ही बगल में गहिड़ी, पृथ्वीचक एवं मझिआंव खुर्द गांव भी है।और इस नवनिर्मित क्रशर प्लांट के चालू होते ही आस पास का वातावरण प्रदूषित हो जायेगा और लोगों का सांस लेना भी मुश्किल हो जायेगा।इतना ही नही इसके प्रदूषण से कई तरह की अन्य जानलेवा बीमारी से लोग ग्रसित हो जाएंगे।इसको लेकर झामुमो नेता अनवर हुसैन अंसारी के द्वारा जिला उपायुक्त व केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड नई दिल्ली,रीजनल नेशनल पॉल्युसन बोर्ड कोलकत्ता, झारखंड प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड रांची, बीडीओ मझिआंव एवं थाना प्रभारी मझिआंव को भी सूचनार्थ व आवश्यक कार्यवाही के लिए भेजा गया है।

खबर- सरिता देवी