आर के पब्लिक विद्यालय में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

0

मंझिआव : प्रखंड के उंचरी गांव स्थित आर के पब्लिक विद्यालय में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन विद्यालय के निर्देशक अलखनाथ पांडे व अभिभावकों के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस प्रतियोगिता में स्कूली बच्चों मानसिक बौद्धिक व शारीरिक विकास के लिए 100 एवं 400 मीटर का लॉगजंप क्रोकोडायल रेस,फ्रॉग रेस,सायकल रेस,ट्रॉफी रेस,बैलून रेस,अविभावकों ज द्वारा घड़ा फोड़,गोल रेस,हाई एवं लांग जम्प सहित सभी तरह का प्रतियोगिता कराया गया।

बच्चों को मोबाइल से हमेशा दूर रखें : अलखनाथ पांडे

इस दौरान बच्चों एवं अभिभावकों को संबोधित करते हुए विद्यालय के निर्देशक अलखनाथ पांडे ने कहा कि पढ़ाई के साथ ही साथ जीवन में खेल की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इस तरह से विद्यालय के द्वारा बीच-बीच में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन करने से बच्चों में शारीरिक बौद्धिक वह मानसिक क्षमता का विकास होता है। साथ ही उन्होंने सभी अभिभावकों से कहा कि पढ़ाई के बाद सभी बच्चों को प्रतिदिन एक घंटा खेल के लिए समय निर्धारित करने की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए। बच्चों को मोबाइल से हमेशा दूर रखें। साथ ही उन्होंने कहा कि सभी अभिभावक अपने बच्चों को ट्यूशन नहीं पढ़ाने का सलाह दिया ।कहा कि विद्वान एवं अनुभवी शिक्षकों के द्वारा विद्यालय में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जाती है। सिर्फ आप लोग बच्चों को गाइडलाइन करें। आने वाला 2020 में विद्यालय का सत्र मार्च के फर्स्ट वीक से शुरू किया जाएगा।

अभिभावकों के लिए भी मटका फोड़ो कार्यक्रम का आयोजन

विद्यालय प्रतियोगिता के बाद स्कूल में आए अभिभावकों के लिए भी मटका फोड़ो खेल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें महिला अभिभावक वह पुरुष अभिभावक भाग लिए। जिसमें महिला सीमा गुप्ता व अविनाश मिश्रा ने मटका को फोड़ा और संस्थापक के द्वारा उन्हें भी सम्मानित किया गया। प्रिंसिपल राजेश पांडे ने कहा कि इस एनुवल स्र्पोर्टश प्रतियोगिता में मंच संचालन गीतांजलि देव, अकादमी इंचार्ज हिना परवीन, सीसीए इंस्पेक्टर सर्वजीत कुमार, अनु तिवारी, प्राथमिक उपचार प्रभारी रौशन एवं रवि राव रौशन सिंह, खेल प्रभारी रूपेश पांडे, अनुशासन प्रभारी आकांक्षा, प्रिया पांडे, शिक्षक एवं शिक्षिकाएं प्रिया सिंह, अनु, संयुक्ता, मनीषा सिंह, मोनिका, प्रिति द्विवेदी, नेहा, नाजमीण, दिव्या सिंह, श्री राम, हनीफ, संतोष, अनूप, समीर, धीरज, सुजीत एवं समस्त शिक्षक और स्कूल कर्मी भरपूर सहयोग मिला।