इंसानियत शर्मसार!- फिर एक बेटी को जला कर मार डाला

0

हजारीबाग- हजारीबाग के विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र की रहने वाली महिला पूजा देवी के ससुराल वालों ने उस पर मिट्टी का तेल डालकर जला कर मार डाला। पूजा देवी की शादी विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के बनासो में 7 वर्ष पूर्व हुई थी और वे इचाक थाना क्षेत्र के हदारी की रहने वाली है।

पूजा देवी अपने पति का दूसरी महिला के साथ अवैध संबंध का विरोध किया करती थी जिसमें ससुराल वालों के द्वारा उसे घर से निकालने और मारने की धमकी दी जाती थी. इसी बीच यह घटना घटी है. पूजा देवी के परिजनों ने विष्णुगढ़ थाने में आवेदन दे दिया है. परिजनों ने बताया कि पूजा देवी का पति भीम पासवान उसे काफी प्रताड़ित किया करता था और कहता था कि ‘हम दूसरी महिला से शादी कर लेंगे तुम्हें नहीं रखेंगे’. विरोध करने पर ससुराल पक्ष के द्वारा मारपीट होती थी.

घटना होने के बाद पड़ोस के लोगों ने तत्काल पूजा देवी के घर में फोन कर बताया कि घटना काफी सोची समझी साजिश के तहत की गई थी। क्योंकि पड़ोस के ही एक घर में शादी चल रही थी जहां पर काफी तेज डीजे साउंड बज रहा था। उसी बीच इस घटना को अंजाम दिया गया ताकि किसी भी व्यक्ति को पता नहीं लग सके. डीजे साउंड की आवाज के कारण पूजा देवी की चीख और चिल्लाहट कोई भी व्यक्ति सुन नहीं पाया। लेकिन कुछ समय बाद कुछ लोगों ने घटना को अंजाम देने के बाद देख लिया था।

जानकारी के अनुसार, पूजा देवी के परिजनों को सूचना मिली कि उनकी बेटी को ससुराल वालों ने केरोसीन तेल डालकर जलाकर मार डाला है। उसके बाद आनन-फानन में सभी बनासो पहुंचे और पुलिस को सूचित किया। ससुराल वाले फरार बताए जा रहे हैं. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।