एक ओर सभी दुकानें दो बजे बंद करवाया गया दूसरी ओर थाना प्रभारी कर रहे हैं शॉपिंग

0

मझिआंव : एक ओर जहां कोरोना वायरस से पूरे देश में भय व्याप्त है। छोटी बड़ी वाहनों का पहिया रुका हुआ है। धारा 144 लगाई गई है। जिले में प्रखंड के अधिकारी इसका अनुपालन करने के लिए दिन रात एक किए हुए हैं। इसे लेकर पूरे प्रदेश में सरकार के द्वारा लॉक डाउन कर दिया गया है। जिसमें चिकित्सक सेवा, पेट्रोल पंप, दवा दुकान, प्रेस को बंदी से मुक्त किया गया है। जबकि अन्य प्रतिष्ठान प्रतिष्ठान पर प्रतिबंधित किया गया है।

आश्चर्य की बात यह है कि एक ओर प्रशासनिक पदाधिकारियों द्वारा पुलिस बल के सहयोग से बाजार के सभी प्रतिष्ठान बंद कराएं जा रहे थे वही दूसरी ओर मंगलवार की देर शाम लगभग 7 बजे पलामू जिले के उंटारी रोड थाना प्रभारी ऋषिकेश राय अपने पुलिस बल के साथ गढ़वा जिले के मझीआंव पहुंचे। जहां पर मुख्य बाजार स्थित जामा मस्जिद के सामने रोहित मिष्ठान भंडार खुलवा कर सामग्रियों की खरीदारी की।

जबकि पूरे बाजार में सरकार की ओर से धारा 144 लागू किया गया है। थाना प्रभारी ने लॉक डाउन का खुल्लम खुल्लम उलंघन करके सामग्री की खरीदारी की। जो चर्चा के विषय बना हुआ है। इधर कुछ स्थानीय लोगों का कहना है कि बाजार के छोटे दुकानदारों पर पुलिस द्वारा दुकान बंद करने का सख्त निर्देश दिया गया है। जबकि थाना प्रभारी नियम को ताक पर रखकर धारा 144 का खुल्लम खुल्लम उल्लंघन कर रहे हैं। जो समझ से परे है।