Advertisement

एलबीएसएम कॉलेज में एनसीसी दिवस समारोहपूर्वक संपन्न

- Advertisement -

जमशेदपुर: करनडीह स्थित एलबीएसएम कॉलेज में एनसीसी दिवस समारोह का भव्य आयोजन किया गया। इस मौके पर कैडेटों ने बैनेट फाइटिंग एवं युद्ध कौशल का जीवंत चित्र प्रस्तुत किया। समारोह का उद्घाटन कोल्हान विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर डॉ. शुक्ला मोहंती ने दीप प्रज्वलित कर किया।

इस मौके पर उन्होंने अपने संबोधन में एनसीसी कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि एनसीसी प्रशिक्षण से छात्रों का सर्वांगीण विकास होता है । एनसीसी कॉलेज का आन बान और शान होता है ।उन्होंने एनसीसी के क्षेत्रों में कैप्टन चौधरी के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि इतने छात्रों को एनसीसी के माध्यम से नौकरी दिलाना बड़ी उपलब्धि है ।मौके पर कुलानुशासक डॉ एके झा, टाटा स्टील खेल विभाग के हसन इमाम मल्लिक ने भी समारोह को संबोधित किया। स्वागत भाषण प्राचार्य डॉ अमर सिंह ने किया तथा समारोह का संयोजन एवं संचालन एनसीसी अधिकारी कैप्टन डॉ आर के चौधरी ने किया।

इससे पूर्व कुलपति डॉ.शुक्ला मोहंती ने कॉलेज के नवनिर्मित मुख्य द्वार का फीता काटकर एवं शीलापट् का अनावरण कर उद्घाटन किया । इसके साथ पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य चिड़िया घोंसला का भी अनावरण किया गया। संथाली विभाग के छात्रों ने पारंपरिक लोक नृत्य प्रस्तुत किया। समारोह में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 38 कैडेटों को पुरस्कृत किया गया ।इस अवसर पर एनसीसी के माध्यम से विविध विभागों में नौकरी पाने वाले पूर्व कैडेटों को भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर 37 झारखंड बटालियन एनसीसी के सूबेदार मेजर जीबी दंगल , वर्कर्स कॉलेज के प्राचार्य डॉ एके मेहता, बहरागोड़ा कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर एसपी महालिक, पूर्व प्राचार्य प्रोफेसर ओपी खंडेलवाल ,आयोजन समिति के प्रो. विनोद कुमार, प्रो. विनय कुमार गुप्ता ,डॉक्टर दीपांजय श्रीवास्तव ,डॉक्टर संचिता भूई सेन,डॉ मोसमी पॉल के अलावे काफी संख्या में शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मचारी एवं एनसीसी कैडेट्स उपस्थित थे। एनसीसी गान के साथ समारोह का समापन हुआ।

- Advertisement -

READ THIS ALSO

Jharkhand Varta

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles