औरैया में झारखंड बिहार और बंगाल लौट रहे 24 मजदूरों की सड़क दुर्घटना में मौत, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

0

एजेंसी: उत्तर प्रदेश के औरैया में झारखंड पश्चिम बंगाल, बिहार लौट रहे प्रवासी मजदूरों के साथ आज तड़के भीषण घटना घटित हुई। इस दुर्घटना में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत होने की खबर है।वहीं 35 मजदूर घायल बताए जा रहे हैं। जिसमें से 15 की हालत चिंताजनक बताई जा रही है।घटना पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को 10 -10 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है। साथ ही कानपुर रेंज के आईजी से रिपोर्ट तलब की है और घटनास्थल पर जाने का निर्देश दिया है। खबरों के अनुसार कानपुर रेंज के आईजी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

खबरों के अनुसार औरैया में नेशनल हाईवे 2 स्थित एक चाय की दुकान पर खड़े मजदूरों पर चूना लदा ट्रॉलर पलटने से 24 मजदूरों की मौत हो गई है। हादसे में 35 मजदूर घायल हैं। हादसा शहर कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाईवे 2 पर हुआ है। ट्रालर में चूना लदा था।

बताया जा रहा है हादसे के शिकार मजदूर भी एक ट्रक से दिल्ली से बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल जा रहे थे।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल ही अधिकारियों को निर्देश दिया था कि किसी भी प्रवासी मजदूर को असुरक्षित तरीके से यात्रा की अनुमति ना दी जाए फिर भी ये हादसा हुआ। उसके बाद विपक्षी दलों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलना शुरू कर दिया है।