और 3 दिन बेमौसम बारिश की बेरुखी से झारखंड वासी रहेंगे हलकान

0

जमशेदपुर: झारखंड में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि 14 मार्च तक खराब मौसम से झारखंड वासियों को राहत नहीं मिलने वाली है।झारखंड के कई जिलों में बारिश का पूर्वानुमान है। इस दौरान वज्रपात और ओले पड़ने की भी संभावना है।ऐसा वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते होने का अनुमान है।

रांची केन्द्र के मौसम वैज्ञानिक एसके मंडल ने बताया कि 11 मार्च को रांची सहित राज्य के पश्चिमी जिले पलामू, गढ़वा, सिमडेगा, गुमला में बारिश हो सकती है. अन्य जिलों में भी वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर दिख सकता है। 14 मार्च के बाद मौसम साफ होने का अनुमान है।

बता दें कि मौसम विभाग ने पिछले दिनों ही इस बात की पूर्वानुमान व्यक्त कर दिया था। जो बुधवार से जमशेदपुर शहर में भी दिखा बुधवार की दोपहर से बारिश जो शुरू हुई और रुक रुक कर होती रही। जिससे आम जनमानस बुरी तरह प्रभावित है हालांकि शहर में गुरुवार को सुबह काफी कोहरा देखने को मिला उसके बाद फिलहाल हल्की धूप खिली हुई है।

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि 14 मार्च तक बारिश होगी। 11 मार्च के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया था। 11 मार्च को 15 से लेकर 64 मिलीमीटर तक बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलने की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है। बुधवार को पश्चिमी सिंहभूम और पूर्वी सिंहभूम के कई हिस्‍सों में बारिश हुई भी। पिछले कई दिनों से कभी ठंड, कभी बारिश, तो कभी धूप का सामना कर रहे लोगों को बीते शनिवार सुबह और शाम को तेज बारिश का सामना करना पड़ा था।पिछले कई दिन से हो रही बारिश से झारखंड के विभिन्न इलाकों का तापमान में प्रतिदिन उतार-चढ़ाव हो रहा है।