कड़ी चौकसी के बीच सिसई के बूथ नंबर 36 पर शांतिपूर्वक पुनर्मतदान

0

इस बूथ पर पुलिस और ग्रामीणों की झड़प में एक व्यक्ति की हुई थी मौत

रांची:सिसई विधानसभा क्षेत्र के बघनी गांव स्थित बूथ नंबर 36 पर सोमवार को पुनर्मतदान शांति पूर्वक जारी रहने की खबर है।

शांति पूर्वक मतदान के लिए पुलिस का फ्लैग मार्च
जिला प्रशासन ने बघनी गांव में पुनर्मतदान के 1 दिन पूर्व रविवार को पुलिस ने फ्लैग मार्च किया।पुलिस ने लोगों से निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की। फ्लैग मार्च में अनुमंडल पदाधिकारी (सदर) जितेंद्र कुमार देव, सहायक समाहर्ता-सह-सहायक दंडाधिकारी मनीष कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गुमला एवं बसिया, प्रखंड विकास पदाधिकारी सिसई, अंचलाधिकारी सिसई शामिल थे।

ग्रामीणों और पुलिस की झड़प के दौरान एक व्यक्ति की मौत से रद्द हुआ था मतदान

बता दें कि इसी बूथ पर 7 दिसंबर को दूसरे चरण के चुनाव में पुलिस और ग्रामीणों में झड़प के दौरान एक व्यक्ति की मौत होने के कारण चुनाव रद्द कर दिया गया था।इस घटना में थानेदार सहित एक व्यक्ति और कई पुलिसवाले घायल हो गए थे। इस मामले में पहले चर्चा हुई थी कि पुलिस की गोली से ग्रामीण की मौत हुई है लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ कि ग्रामीण की मौत पुलिस की गोली से नहीं चाकू लगने से हुई. जबकि पुलिस की गोली से घायल दूसरे ग्रामीण का रांची के रिम्स में इलाज जारी है।

खबरों के मुताबिक एडीजी (अभियान) मुरारी लाल मीणा ने रविवार को पुलिस मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर कहा कि जिलानी को आपसी दुश्मनी के चलते किसी ने चाकू मारा है। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर अज्ञात हमलावर की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस की टीम अभी भी गांव में कैंप कर रही है और शांति बहाली की दिशा में हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

खबरों के मुताबिक सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हुई जो दोपहर बाद 3 बजे तक चलेगी. शांतिपूर्ण मतदान को लेकर यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम देखे जा रहे हैं।