कन्हैया कुमार पंहुचे रांची, हम भारत के लोग कार्यक्रम को करेंगे सम्बोधित

0

रांची : छात्र नेता कन्हैया कुमार शनिवार को रांची में हम भारत के लोग कार्यक्रम को सम्बोधित करेंगे। कार्यक्रम को लेकर उन्हें अनुमति प्रदान नहीं की जा रही थी परन्तु फ़िलहाल मिली जानकारी के अनुसार कार्यक्रम की अनुमति प्रशासन ने प्रदान कर दी है। अनुमंडल पदाधिकारी रांची कार्यालय की ओर से शुक्रवार को जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के रांची में होने वाले कार्यक्रम को अनुमति प्रदान कर दी गई। लाडले खान के आवेदन पर विचार करते हुए कन्हैया के कार्यक्रम को सशर्त अनुमति दी गई है| यह कार्यक्रम मदरसा हुसैनी मैदान कडरू में शाम 6 बजे से शाम 7:30 बजे तक आयोजित किया जाएगा| इस दौरान लोकतांत्रिक तरीके से शांतिपूर्ण सभा की अनुमति दी गई है।

पहले क्यों नहीं मिल रही थी अनुमति

रांची एसडीओ ने कन्हैया कुमार की प्रस्तावित कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी थी। फिर बाद में प्रशासन ने कार्यक्रम के सह संयोजक लाडले खान के नाम एक पत्र जारी कर कार्यक्रम कडरु मैदान पर कराने का आदेश दिया है। जिसमें कहा गया है कि प्रशासनिक, यातायात व्यवस्था, विधि व्यवस्था और जनहित दृष्टिकोण से जगह की कमी को देखते हुए हज हाउस के पास कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी जा सकती है। उन्होंने किसी दूसरी जगह पर कार्यक्रम कराने की अनुमति लेने के लिए कहा गया था।

रांची पुलिस रहेगी तैनात

रांची में शुक्रवार को एक साथ कई कार्यक्रम होने की वजह से प्रसाशन के लिए दिन चुनौती भरा हो सकता है। इस दिन विधानसभा सत्र, राष्ट्रपति का आगमन के साथ कन्हैया कुमार का कर्यक्रम भी है। इसी मद्देनजर प्रसाशन ने शहर में उचित प्रबंध किये हैं। इन सभी कार्यक्रमों में पुलिस ने पांच हजार से अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की है। तीन हजार पुलिस फोर्स केवल राष्ट्रपति कार्यक्रम के लिए बुलवाए गए हैं,जबकि विधानसभा सत्र और हज हाउस के कार्यक्रम के लिए पुलिस को अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था करनी पड़ी है।

इधर कार्यक्रम के सह संयोजककर्ता ने कहा कि कन्हैया कुमार का कार्यक्रम पूर्व निर्धारित है। वे सड़क को बिना ब्लॉक किए विधि व्यवस्था का ख्याल रखते हुए शांतिपूर्वक कार्यक्रम कराएंगे। उन्होंने बताया कि कडरू हज हाउस के पास बने शाहीन बाग के सामने सड़क के दूसरी ओर एक स्टेज बनाया गया है। उसी स्टेज से कन्हैया संबोधित करेंगे।