Advertisement

कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में लगी आग, 65 लोगों की मौत, 15 घायल

- Advertisement -
- Advertisement -

रांची:पाकिस्तान में आज एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई है। जिसमें मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 65 पहुंच गया है, जबकि 15 लोग झुलस गए हैं। घटना रहीम यार खान शहर के पास स्थित लियाकतपुर शहर की बताई जा रही है।
इसमें मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आग लगने से ट्रेन की तीन बोगियां बुरी तरह जल गई हैं। पंजाब प्रांत में हुए इस हादसे के पीछे का कारण गैस सिलेंडर का फटना बताया जा रहा है। जिसका खाना बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।
बताया जा रहा है कि गैस सिलेंडर उस वक्त फट गया, जब यात्री उसपर खाना बना रहे थे।जिला पुलिस अध्यक्ष आमिर तैमूर खान का कहा है कि मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। इस मामले पर पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने कहा, ‘दो खाना बनाने के स्टोव में धमाका हो गया। वो (लोग) खाना बना रहे थे, उनके पास खाना बनाने का तेल था, जिससे ईंधन में आग लग गई। अधिकतर मौत उस वक्त हुई हैं, जब लोग आग से खुद को बचाने के लिए ट्रेन से कूदने लगे।’
जिला राहत सेवा के अध्यक्ष बाकिर हुसैन का कहना है कि मौत का आंकड़ा और अधिक बढ़ सकता है, घायलों का आंकड़ा 13 से 15 हो गया है। ये आम परेशानी है कि लोग यात्रा के दौरान खाना बनाने के लिए ट्रेन में ही स्टोव लेकर चले जाते हैं।

- Advertisement -

READ THIS ALSO

Jharkhand Varta

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles