कस्तूरबा विद्यालय की छात्रा के गर्भवती मामले में न्या मोड़, चचेरे भाई ने किया था…..

0

गढ़वा : जिले के कांडी प्रखंड स्थित कस्तूरबा गाँधी विद्यालय के नाबालिग छात्रा के गर्भवती मामले में नया मोड़ आया है। छात्रा को गर्भवती करने वाला उसका चचेरा भाई है। इस मामले में छात्रा के पिता द्वारा बरडीहा थाना में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

आपको बता दें कि कांडी कस्तूरबा विद्यालय में भी एक नाबालिग छात्रा के गर्भवती होने का मामला सामने आया है। छात्रा 9वीं कक्षा में पढ़ रही थी। मामले का खुलासा होने के बाद वार्डेन ने तत्काल छात्रा को परिजनों के यहां भेजकर विभागीय अफसरों को मामले से अवगत करा दिया था। जिसके आलोक में विभाग की ओर से जांच पड़ताल की जा रही है।

लड़की के पिता ने बेटी के गर्भवती होने की बात को स्वीकार करते हुए कई बातों से सीडब्ल्यूसी को अवगत कराया है। इस मामले में सीडब्ल्यूसी ने अपनी जांच रिपोर्ट में छात्रा के गर्भवती होने की जांच करने वाली वार्डेन, विद्यालय प्रबंधन में शामिल लोग, प्रतिवेदन मिलने के बावजूद कार्रवाई नहीं करने वाले शिक्षा विभाग के अधिकारियों व छात्रा के गर्भपात करने वाले चिकित्सक को दोषी बताया है।