कांग्रेस की गोद में बैठकर मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं हेमंत सोरेन : अमित शाह

0

चक्रधरपुर : झारखंड राज्य में पहले चरण के चुनाव के खत्म होते ही दूसरे चरण के लिए प्रचार-प्रसार तेज हो गया है। पार्टियों के स्टार प्रचारक अपने अपने तरीके से मतदाताओं को लुभाने का प्रयास कर रहे हैं। इसी क्रम में आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को पश्चिमी सिंहभूम जिले के चक्रधरपुर में जनसभा को संबोधित किया।

अमित शाह ने कहा कि हेमंत सोरेन सत्ता के लालची हो गए हैं जब झारखंड निर्माण का आंदोलन चल रहा था गुरुजी पर डंडे बरस रहे थे, उस समय कांग्रेस झारखंड निर्माण का विरोध कर रही थी बीजेपी ने उस वक्त झारखंड निर्माण आंदोलन को समर्थन किया था, लेकिन आज सत्ता के लालच में हेमंत सोरेन कांग्रेस की गोद में जाकर बैठ गए हैं।

श्री शाह ने आगे कहा कि जो पार्टी अलग झारखंड निर्माण का विरोध कर रही थी वह झारखंड का विकास कैसे करेगी ऐसे में लगता है कि हेमंत सोरेन का उद्देश्य केवल सत्ता प्राप्त करना है वह बीजेपी का उद्देश्य झारखंड को विकास के रास्ते पर आगे ले जाना है।

उन्होंने बीजेपी की उपलब्धियां गिनाते हुए र्जिकल स्ट्राईक और उरी हमले का तो वहीं एनआरसी का भी जिक्र किया। पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि इस से पूर्व की सरकार में जब पाकिस्तान द्वारा हमला होता था तो मौनी बाबा कुछ नहि कहते थे।

श्री शाह ने राम मंदिर के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने चाहा कि यह मुकदमा फैसले तक ना पहुंचे लेकिन बीजेपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष अपनी स्थिति को स्पष्ट किया और सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण भी होगा. इस दौरान उन्होंने धारा 370 का भी जिक्र किया।

इस दौरान अमित शाह ने राहुल गांधी को चैलेंज करते हुए कहा कि अपने 55 सालों के शासन और बीजेपी के पांच साल के शासन का हिसाब लेकर मैदान में आए. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने 5 साल में विकास की गंगा को दलित समाज के घर में पहुंचाने का काम किया. आज तक आदिवासियों के लिए किसी ने कुछ नहीं सोचा था लेकिन बीजेपी ने ही आदिवासियों के हित में सोचा।