18.8 C
New York
Saturday, June 3, 2023

कांग्रेस दूसरे दलों से गठबंधन करके अपना हित साधती है: नरेंद्र मोदी

- Advertisement -

पहले की सरकारों ने झारखंड को चारागाह बना कर रखा था: पीएम

हजारीबाग:कांग्रेस की सच्चाई को झारखंड के लोगों को भी याद रखना है। कांग्रेस कभी भी गठबंधन के भरोसे पर खरी नहीं उतरी है. ये अपने मतलब के लिए गठबंधन और जनादेश का उपयोग करती है। फिर अपने हित के लिए अपने सहयोगियों को कठपुतली की तरह उपयोग करती है। उक्त बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को हजारीबाग के बरही में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना संबोधन शुरू करने से पहले कहा भारत माता की जय। मां छिन्‍न्‍मस्तिका का नमन। सबको जोहार, सबको प्रणाम करता हूं। इस धरती ने स्‍वतंत्रता आंदोलन से लेकर आपात काल तक महान नायकों को करीब से देखा। झारखंड ने देश को बाबू राम नारायण सिंह जैसा सेनानी दिया। एक देश-एक विधान के लिए समर्पित होकर उन्‍होंने काम किया। उन्होंने इस दौरान न सिर्फ रघुवर सरकार के पांच वर्षों की उपलब्धियां गिनाईं बल्कि कांग्रेस और जेएमएम पर तीखा प्रहार किया।

उन्होंने बिरसा मुंडा और अटल बिहारी बाजपेई को याद करते हुए कहा कि इस धरती ने भगवान बिरसा मुंडा से लेकर जय प्रकाश नारायण और अटल बिहारी वाजपेयी सहित अनेक राष्ट्र नायकों की तपस्या को बल दिया है। की तरह उपयोग करती है।

मोदी ने कहा कि कोडरमा, हजारीबाग, बरकाकाना से लेकर रांची तक हम रेल नेटवर्क बढ़ा रहे हैं। फ्रेट कोरिडोर पर भी हम तेजी से काम कर रहे हैं। कांग्रेस और उसके साथी यह सपने में भी नहीं कर सकते। पूरे देश में कमल के फूल में आपने जो ताकत दी है, उससे हम आपको समृद्ध बनाने में जुटे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि झारखंड में अब तक की सरकारों ने हमेशा इसे चारागाह समझा है। जो पैसा दिल्‍ली से आता था, उसे भी गरीबों तक नहीं पहुंचने देते थे। हमने आकांक्षी जिलों की चिंता करते हुए यहां के लोगों में विकास की ललक पैदा की। साथियों हमने इन जिलों में बेहतरीन अफसर तैनात किए। आपकी छोटी-छोटी दिक्‍कतों की चिंता हम कर रहे हैं। बिजली, स्‍वास्‍‍थ्‍य, शौचालय से लेकर गर्भवती महिलाओं तक की फिक्र हमें है।

राम मंदिर विवाद पर भी पीएम मोदी ने कहा कि ये कांग्रेस ही है जिसने भगवान राम की जन्मभूमि को लेकर चल रहे विवाद को अपनी वोट बैंक की राजनीति के लिए दशकों तक लटकाए रखा। ये फैसला भी तब आया जब आपने दिल्ली में बीजेपी की मजबूत सरकार बनाई।

प्रधानमंत्री ने कहा कि रांची के जय-जयकार के लिए जरूरी है कि आप झारखंड में स्थिर सरकार बनाएं। आप तय करें कि झारखंड को बर्बाद-तबाह नहीं होने देंगे।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles