कांडी: थाना प्रभारी ने विद्यालय पहुंच छात्राओं को पढ़ाया नीति का पाठ

0

संवाददाता- विवेक चौबे

गढ़वा : जिले के कांडी थाना क्षेत्र अंतर्गत लमारी कला गांव में अवस्थित उच्च विद्यालय में शनिवार को पहुंचकर कांडी थाना प्रभारी- नीतीश कुमार ने छात्राओं को नीति का पाठ पढ़ाया। उन्होंने अंधविश्वास व छेड़खानी को लेकर छात्राओं को जागरूक भी किया। थाना प्रभारी- नीतीश कुमार ने कहा कि अब छात्राओं को डरने की कोई जरूरत नहीं है। पुलिस हर वक्त सुरक्षा हेतु उपलब्ध है।

उन्होंने छात्राओं को बताया कि यदि कोई भी पुरुष आपसे घर में, रास्ते में, विद्यालय में, बाजार में, गाड़ी में या कहीं भी आपको छेड़ता है तो उसकी शिकायत शीघ्र ही अपने माता-पिता, शिक्षक या पुलिस को अवश्य सूचित करें। उन्होंने कहा कि आप सभी पुलिस को 100 नंबर पर डायल कर या सीधे मुझे सूचना दे सकते हैं। वहीं उन्होंने जागरूक करते हुए कहा कि आप या आप सभी के घरों में कोई बीमार पड़ जाता है तो उन्हें ओझा गुनी के पास न जाकर इलाज हेतु चिकित्सक के पास ले जाएं। अंधविश्वास के चक्कर में न पड़ें।

अगर आपके परिवार में कोई नशा करता है तो उन्हें नशा करने से रोकें। किसी भी घरेलू झगड़े का कारण केवल नशा ही होता है। थाना प्रभारी ने कहा कि पुलिस आप सब की सुरक्षा के लिए 24 घंटा तैयार है। उन्होंने छात्राओं को समझाते हुए कहा कि आप सब अपनी पढ़ाई-लिखाई ध्यानपूर्वक करें। अपनी लक्ष्य को लेकर पढ़ाई करें। लक्ष्य से कभी डायभर्ट न हों।साथ ही उन्होंने कहा कि मोबइल का दुरुपयोग कभी न करें। किसी भी गलत का कभी साथ न दें। मौके पर- प्रधानाध्यापक- नृपेंद्र सिंह, शिक्षक- दयानंद यादव, कमलेश राम, ललन राम, नौशाद अहमद सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here