कांडी प्रखण्ड में स्थित बीपीएम पब्लिक स्कूल में मासिक सत्संग का आयोजन हुआ

0

संवाददाता- विवेक चौबे

गढ़वा : ब्रह्मविद्या विहंगम योग संत समाज कांडी के तत्वाधान में कांडी प्रखण्ड में स्थित बीपीएम पब्लिक स्कूल के प्रांगण में मासिक सत्संग का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला उप संयोजक सह उपदेष्टा सुरेन्द्र कुमार विश्वकर्मा थे।

बसत्संग में कांडी प्रखंड के अलावे पड़ोसी प्रखंड भवनाथपुर बरडीहा के भी बड़ी संख्या में गुरु भाई बहन शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरुआत सदगुरू के चित्र पर माल्यार्पण कर व स्वागत गान तथा मंगलगान से किया गया।

मुख्य अतिथि सुरेन्द्र विश्वकर्मा ने विहंगम योग की अध्यात्म की ब्याख्या करते हुए कहा कि जिस प्रकार जीवन के लिए प्राण,अन्न – वस्त्र व सूर्य की किरणों की आवश्यकता है, उसी प्रकार आत्मा के उद्धार तथा विकास के लिए आध्यात्मिक जीवन की आवश्यकता है। आत्मा का विकास एकमात्र ब्रह्मविद्या के के माध्यम से ही होगा।

उन्होंने आगे कहा कि विश्व में अध्यात्मविद्या प्रचार की अत्यंत आवश्यकता है। बिना ब्रह्मविद्या के संसार में शांति,नैतिकता और एकता नही आ सकती। जब तक आध्यात्मिक स्वराज की स्थापना नही होगी ,तब तक संसार का विग्रह ,कलह ,अशांति दूर नही हो सकती।ब्रह्मविद्या विहंगम योग की प्रचार प्रसार पर जोर देने की बात कही।

अंत में आरती ,शांतिपाठ व महाप्रसाद वितरण के साथ कार्यक्रम की समाप्ति किया गया।कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रदीप तिवारी, संदीप कुमार, प्रवीण कुमार, अवधेश मेहता, विनोद कुमार, राम किशोर प्रसाद, सतेन्द्र प्रसाद, रामब्रत विश्वकर्मा रघुवीर राम सहित बड़ी संख्या में गुरु भाई बहन शामिल थे।