“कानून बनाने वाले ही नहीं पहनते मास्‍क” बोले-बीजेपी विधायक ,विधानसभा में उठाई मांग पहले इनसे जुर्माना वसूलें, अच्‍छा मैसेज जाएगा

0

रांची:covid -19 का संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है। लोगो को फिर से मास्क और सोशल डिस्टन्सिंग का पालन सख्ती से करना होगा।रांची में पिछले दिनों मास्क न पहनने वाले लोगो से एक दिन में चार लाख जुरमाना वसूला गया।  इस पर शुक्रवार को भाजपा के विधायक सीपी सिंह ने विधानसभा में सरकार और विधायकों पर कटाक्ष किया। उन्‍होंने कहा कि यह बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि कानून बनाने वाले लोग ही मास्क नहीं पहन रहे हैं। पुलिस सड़कों पर गरीबों से पैसे वसूलने का काम कर रही है। उन्‍होंने मांग की है  कि मास्क नहीं पहनने वाले सभी सदस्यों से जुर्माना वसूला जाए। इससे लोगो के बीच अच्छा मैसेज जाएगा। सी पी सिंह ने कहा की यह महामारी के बढ़ते संक्रमण के बीच मास्क ना पहनने वाले रांची के गरीब लोगो से एक दिन में चार लाख से भी ज्यादा की वसूली की गयी। विधानसभा में प्रश्नोत्तरकाल खत्म हो जाने के बाद भाजपा विधायक ने सूचना के माध्यम से इस मुद्दे को उठाया। कहा कि जो लोग कानून बनाते और निर्देश जारी करते हैं, यदि वही लोग मास्क नहीं पहनते तो इससे बड़ी दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति और कुछ नहीं हो सकती। जिन-जिन सदस्यों ने सदन में मास्क नहीं पहना है, उनसे दंड वसूला जाए, इससे बाहर में अच्छा मैसेज जाएगा।
भाजपा विधायक सीपी सिंह की बात का समर्थन करते हुए संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम ने कहा सीसीटीवी कैमरे में चेक किया जाए, रोज कौन मास्क पहन कर आ रहा है और कौन नहीं आ रहा है। उन्‍होंने कहा कि कोरोना से सतर्क रहने की जरूरत है। नियमों का पालन करके ही कोरोना संक्रमण से बचाओ किया जा सकता है।