कुख्यात हार्डकोर नक्सली महाराजा प्रमाणिक दस्ते को हथियार आपूर्ति करने आए चार अपराधियों को भारी मात्रा में आर्म्स के साथ पुलिस ने दबोचा

0

सरायकेला: कुख्यात हार्डकोर नक्सली महाराजा प्रमाणिक दस्ते को हथियारों की खेप पहुंचाने आए चार सदस्यों को सरायकेला पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दबोचा। उनके पास से भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद होने की खबर है। दबोचे गए अपराधियों में सागर महतो, अभिषेक कुमार सिन्हा, मुगा लाल महतो और जगदीश महतो शामिल हैं। इनके पास से दो सौ राउंड जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। जिनमें पॉइंट 314 बोर के 100 कारतूस और 7.65बोर के सौ कारतूस शामिल हैं। इसके अलावा नक्सली पर्चे, नक्सली साहित्य, दो मोटरसाइकिल सहित चार अलग-अलग कंपनियों के मोबाइल फोन भी ज़ब्त किए गए हैं।

सरायकेला खरसावां जिले के एसपी कार्तिक एस के अनुसार त्रिशूल के तहत सरायकेला खरसावां जिले में नक्सलियों के खिलाफ बड़ी अभियान चलाई जा रही है। इसी अभियान के तहत पुलिस को गुप्त सूचना मिलेगी महाराज प्रमाणिक दस्ते के पास हथियारों की कमी है। जिन्हें हथियारों की आपूर्ति होने वाली है। इस सूचना के बाद सरायकेला खरसावां और चांडिल एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया और सीनी ओपी स्थित सरमाली गांव के समीप नक्सलियों के द्वारा हथियार लेन देन चल रही थी इसी बीच पुलिस टीम ने चार सदस्यों को दबोच लिया है। इनसे पुलिस ने पूछताछ में कई महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल की है। वहीं गिरफ्तार अपराधियों ने पहले भी मैं पहले भी हथियारों की खेप और अन्य सामग्री महाराज प्रमाणिक दस्ते तक पहुंचाने की बात कबूल की है।