कोरोना खतरा – सावधान बिहार और झारखंड

0

(बिहार-झारखंड)- बिहार में 24 घंटे के अंदर 6253 नए केस मिले, कोरोना को लेकर बिहार में सर्वदलीय बैठक, तो वहीं झारखंड में कोरोना को लेकर सीएम हेमंत सोरेन ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। बिहार में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है। लगातार दूसरी सूबे में 6 हजार से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसी के साथ प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 33 हजार के पार पहुंच गई है। शुक्रवार को सूबे में इस महामारी से 13 लोगों की मौत हो गई। कोरोना संकट के बीच राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। वर्चुअल तरीके से होने वाली इस बैठक में राज्य में कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा होगी। साथ ही ये माना जा रहा कि नीतीश कुमार सरकार मौजूदा हालात को देखते हुए कोई बड़ा फैसला ले सकती है।

झारखंड में कोरोना संक्रमण वीभत्स रूप लेता जा रहा है। राज्य में बीते 24 घंटे में पूरे कोरोना काल में एक दिन में सबसे ज्यादा 56 लोगों की मौत हुई। इतना ही नहीं 3843 नए संक्रमित मिले। राज्य में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 23 हजार 45 हो गयी है। बीते शुक्रवार को राज्य में 56 लोगों की कोरोना से मौत हो गयी। इसके साथ ही कोरोना से मरनेवालों की संख्या बढ़कर 1376 हो गई। सबसे ज्यादा 16 मौत रांची में, पूर्वी सिंहभूम में 13, बोकारो और धनबाद में 4-4 लोगों की कोरोना से मौत हुई। वहीं गिरिडीह और लोहरदगा में 2-2 मौत इलाज के दौरान हो गई।

3843 नए केस मिलने के साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 01 लाख 55 हजार 115 हो गयी. वहीं आज 1393 कोरोना संक्रमित ठीक हुए, जिससे कोरोना को परास्त करने वालों की संख्या 01 लाख 30 हजार 694 हो गई है। राज्य में अभी कोरोना के 23 हजार 45 एक्टिव केस हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लोगों को सतर्क रहने कहा गया है । साथ ही कोरोना को लेकर जारी दिशा निर्देशों के पालन नहीं करने पर चालानी कार्रवाई करने के आदेश भी दिए गए हैं