कोरोना: लॉकडाउन पालन कराने के लिए डीसी और एसपी सड़कों पर, 100 धराए

0

जमशेदपुर: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन एक बार फिर लॉक डाउन के पालन कराने और जनमानस कि इस वायरस से रक्षा हेतु सड़कों पर घूम घूम कर जायजा लेने लगी है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने लगी है। इसी दौरान सोमवार को उपायुक्त रविशंकर शुक्ला एवं वरीय पुलिस अधीक्षक एम तमिल वाणन ने बागबेड़ा एवं जुगसलाई क्षेत्र में लॉक डाउन के अनुपालन का जायजा लिया एवं सड़क पर निकले लोगों से उनके आवागमन के बारे में पूछताछ किए।लॉक डाउन तोड़ने के आरोप में सोमवार को शहर भर के विभिन्न थाना क्षेत्र से 100 लोगो को हिरासत में में लेकर उनके विरुद्ध लॉक डाउन उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया| इनमे सबसे जयादा सीतारामडेरा थाना क्षेत्र से 60 जबकि सबसे कम जुगसलाई से 8 लोग शामिल है|

थाना क्षेत्र हिरासत में लिए गए व्यक्ति

सीतारामडेरा 60

बागबेड़ा 32

जुगसलाई 8

कुल 100

इस दौरान जिले वरीय पदाधिकारियों ने अनावश्यक घरों से बाहर नही निकलने की हिदायत लोगों को दिए साथ ही दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को बिना कारण घरों से बाहर निकलने वाले लोगों पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए। जुगसलाई में सब्जी बाजार के निरीक्षण के दौरान दुकानदारों को 7 बजे से पहले दुकान बन्द कर देने की हिदायत दी गयी साथ ही सभी विक्रेताओं से मास्क का प्रयोग करने, सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने हेतु निदेशित किया।

उपायुक्त ने कहा कि एक दुकान से दूसरे दुकान के बीच कम से कम 15 फीट की दूरी सीमा का पालन अवश्य करें। वरीय पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस के पदाधिकारियों एवं जवानों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन अवश्य करायें। ध्यान रहे कि वाहन सवारों के बीच भी सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन हो।