कोरोना से राज्य में दूसरी मौत, रांची का 56 वर्षीय बुजुर्ग बना शिकार

0

रांची: झारखंड में रविवार को कोरोना से 56 वर्षीय एक बुजुर्ग के मौत की खबर है। इस तरह झारखंड में कोरोना से दूसरी मौत है। वह कोरोना पॉजिटिव था और रिम्स में इलाज के लिए भर्ती था। संक्रमित होने के बाद से यह वेंटिलेटर पर था।मृतक रांची के हिंदपीढ़ी का रहने वाला बताया जा रहा है।रिम्स प्रशासन अभी इस बात की तैयारी कर रहा है कि मृतक के शव को डिस्पोज कैसे किया जाए। मृतक के परिजनों को उसके मौत के संदर्भ में सूचित कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना से जान गंवाने वाले इस बुजुर्ग की पत्नी समेत परिवार के पांच लोग कोरोना संक्रमित हैं|रांची के हिंदपीढ़ी की कोरोना पॉजिटिव महिला के पति की मौत हुई है।सांस लेने की परेशानी के कारण उसकी स्थिति काफी गंभीर हो गई थी। गुरुवार देर रात से ही उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। इसका पूरा परिवार रिम्स के आइसोलेशन में भर्ती है। पत्नी, बेटा, पिता समेत 5 लोग कोरोना से संक्रमित हैैं। हालांकि बहू और एक 3 साल के नाती की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। लेकिन उन्हें भी रिम्स में ही 14 दिन क्वारांटाइन के लिए भर्ती किया गया है|

इधर खबरों के अनुसार शनिवार को भी जांच रिपोर्ट में तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके बाद झारखंड में इसके मरीजों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है । इनमें से एक की मौत हो गई है। शनिवार को रांची के हिंदपीढ़ी तथा हजारीबाग के विष्णुगढ़ में एक-एक और पॉजिटिव केस मिला। वहीं, कोडरमा में इसका पहला मरीज मिला।

बता दें कि रिम्स में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 8 लोगों का इलाज चल रहा है जिसमें से रविवार को एक की मौत हो गयी।

बता दें कि इसके पूर्व झारखंड के बोकारो जिले में एक 72 वर्ष के शख्स की मौत हो गयी थी। उसमें कोरोना संक्रमण के लक्षण पाये जाने के बाद उसे बीजीएच में भर्ती कराया गया था। जहां उसका इलाज चल रहा था। मृतक बोकारो जिला के गोमिया प्रखंड के दलाल टोला का रहने वाला था|बताया जा रहा है कि शख्स को सर्दी-खांसी की शिकायत के बाद इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। उसकी कोरोना संक्रमण की जांच की गयी थी और उसका रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया।

खास बात यह है कि जिस 56 वर्षीय व्यक्ति की मौत रविवार को हुई है उसके परिवार के सभी लोग कोरोना संक्रमित हैं। हिंदपीढ़ी से जितने भी मामले आये हैं वो सभी एक ही परिवार के हैं।सिर्फ मलेशियन महिला को छोड़कर जो कि राज्य की पहली कोरोना पॉजिटिव पायी गयी थी।सभी का कांटेक्ट हिस्ट्री है।किसी ने भी कहीं की यात्रा नहीं की थी।फिलहाल सभी का इलाज रांची के रिम्स में चल रहा है।