कोल्हान यूनिवर्सिटी की आर्चरी टीम के ओवर ऑल नेशनल चैंपियन बनने पर कुलपति ने दी बधाई

0

उड़ीसा : उड़ीसा के भुवनेश्वर स्थित किट्स यूनिवर्सिटी में आयोजित पांच दिवसीय ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी आर्चरी मैन- वूमेन चैंपियनशिप 2019 20 में कोल्हान विश्वविद्यालय के तीरंदाजों ने अपनी दक्षता का परचम लहराया है ।राष्ट्रीय स्तर के इस टूर्नामेंट में कोल्हान विश्वविद्यालय की टीम कुल 2075 अंक अर्जित कर ओवरऑल नेशनल चैंपियन रही है ।जबकि संत गाडगे बाबा अमरावती यूनिवर्सिटी की टीम 1855 अंकों के साथ दूसरे तथा मणिपुर यूनिवर्सिटी ,कानपुर की टीम 1775 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही है। इस टूर्नामेंट में देश में के विभिन्न राज्यों से मेन में 175 तथा विमेन में 141 विश्वविद्यालयों की टीमों ने हिस्सा लिया था जिसमें कोल्हान विश्वविद्यालय की टीम का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है । किट्स यूनिवर्सिटी में 26 से 30 दिसंबर तक इस टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था। विभिन्न इवेंट पर नजर डालें तो इंडिविजुअल इवेंट में कोल्हान विश्वविद्यालय की टीम में शामिल खिलाड़ियों ने तीन गोल्ड 5 सिल्वर 4 ब्रोंज व दो चतुर्थ स्थान यानी कुल 14 मेडल अपने नाम किए। वहीं टीम इवेंट में विश्वविद्यालय की टीम ने एक गोल्ड मेडल हासिल किया । इस तरह कुल 15 मेडल हासिल कर कोल्हान विश्वविद्यालय की टीम ओवरऑल नेशनल चैंपियन रही। टीम मैनेजर डॉ आर के चौधरी ने खिलाड़ियों के इस प्रदर्शन में हर्ष व्यक्त करते हुए उन्हें और बेहतर करने के लिए प्रेरित किया।

आर्चरी टीम की उपलब्धि से विश्वविद्यालय गौरवान्वित: डॉ शुक्ला मोहंती

कोल्हान विश्वविद्यालय के इस ऐतिहासिक जीत पर कुलपति प्रोफेसर डॉक्टर शुक्ला मोहंती ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि आर्चरी टीम के इस उपलब्धि से विश्वविद्यालय परिवार गौरवान्वित है ।उन्होंने ने मुक्त कंठ से टीम मैनेजर डॉ आर के चौधरी ,कोच एवं सभी तीरंदाज खिलाड़ियों को बधाई दिया ।इस जीत पर कोल्हान विश्वविद्यालय के डीएसडब्ल्यू डा. टीसीके रमन, कुलानुशासक डॉ एके झा, कुलसचिव डॉ एसएन सिंह, वित्त पदाधिकारी सुधांशु कुमार ,खेल पदाधिकारी डा.एम एन सिंह ,टाटा स्टील खेल विभाग के हेड आशीष कुमार, पूर्णिमा महतो, हसन इमाम मल्लिक उर्फ चीकू, टाकू के डॉक्टर राजेंद्र भारती ,प्राचार्य कस्तूरी बोयपाइ, प्राचार्य डॉक्टर अमर सिंह, प्राचार्य डॉ मुदिता चंद्रा, प्राचार्य डा. जाकरिया,आर्चरी कोच बीएस राव समेत अन्य अधिकारियों ने टीम की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना की है ।यह टीम मंगलवार को शहर लौट रही है ।

फर्स्ट खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम 2020 के लिए हो चुका है टॉप 8 आर्चर का चयन

टीम मैनेजर डा. आर के चौधरी ने बताया कि इस चैंपियन में रिकर्व एवं कंपाउंड इवेंट से फर्स्ट खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम 2020 के लिए टॉप 8 आर्चर का चयन किया गया है । जिसमें कोल्हान विश्वविद्यालय की रिकर्व टीम से सौरव मुखी, कमालिका बारी, बसंती बिरवा, सुमन पूर्ति एवं अंजलि गोंड का चयन किया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि कंपाउंड इवेंट से अनुश्री तामसोय तथा वेटिंग में एलेन स्टेला होरो, आरती वोयपाइ तथा दीपामुनि चकिया का चयन किया गया है।यह यूनिवर्सिटी गेम 22 फरवरी से भुवनेश्वर के किट् यूनिवर्सिटी में होगी ।उन्होंने बताया कि इस इवेंट से वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम के लिए भी खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा जिसका आयोजन चीन में होगा।