कोविड वैक्सीन का दूसरा डोज लेने के बाद डॉ गीता हुई कोरोना पॉजिटिव प्रदेश का यह दूसरा मामला..

0

रांची: प्रदेश में एक बार फिर से उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक और डॉक्टर जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लिया उसके बावजूद कोरोना पॉजिटिव हो गई है। राहत की बात यह है कि उनमें खबर लिखे जाने तक कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रिम्स के कार्डियोलॉजी विभाग के एचओडी मशहूर हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. हेमंत नारायण राय के कोरोना संक्रमित होने के बाद उनकी पत्नी डॉ गीता भी पॉजिटिव पाई गई। खास बात यह है कि उन्होंने 18 फरवरी को सदर अस्पताल में कोविड-19 वैक्सीन का दूसरा डोज ले लिया था।

दूसरी ओर राज्य प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ अजीत कुमार का कहना है कि राज्य में अब तक ऐसे दो मामले सामने आए हैं। कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बावजूद डॉक्टर पॉजिटिव हो गए हों। मामले की जांच की जाएगी। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि इसमें शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बहुत महत्व रखती है।

बता दें कि डॉ गीता के पति डॉ हेमंत नारायण की मंगलवार को अस्वस्थ महसूस कर रहे थे उन्हें खांसी और बुखार के साथ-साथ कई और लक्ष्मण वन में पाए गए थे। उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट करवाया। शनिवार को आई रिपोर्ट में वे पॉजिटिव पाए गए‌

बता दें कि प्रदेश में ऐसा दूसरी बार देखने को आया जब कोविड-19 टीके की दूसरी डोज लेने के बावजूद डॉक्टर संक्रमित हो गए हों। उसके पूर्व जमशेदपुर में भी एक डॉक्टर दोनों डोज लेने के बाद पॉजिटिव पाए गए थे।