क्वॉरेंटाइन सेंटर में बाहरी दोस्तों के साथ बर्थडे पार्टी, गांव में मचा हड़कंप

0

जमशेदपुर: पटमदा प्रखंड मुख्यालय के समीप एक क्वारंटाइन सेंटर में कोरोना संदिग्ध ने अपने जन्मदिन के मौके पर पार्टी दे दी और इस पार्टी में 2 लड़कियों सहित 16 बाहरी मित्रों के भी शामिल होने की खबर से उस वक्त हड़कंप मच गया। जब रात में पार्टी मनाने वाले संदिग्ध की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। रात में 10:00 बजे के आसपास प्रशासन ने युवक को ले जाकर टीएमएच कोविड-19 करा दी। जबकि बर्थडे पार्टी की सूचना दोपहर को ही झामुमो नेता सुभाष कर्मकार के द्वारा बीडीओ शंकराचार्य सामद को दिए जाने की जानकारी की खबर है। वही इस आलोक में वीडियो ने पटमदा थाना को आदेश दिया कि मामले को देखें लेकिन पुलिस या प्रशासनिक अधिकारियों के लापरवाह रवैये के चलते लोगों के विरोध के बाद पार्टी चलती रही।

दूसरे दिन शनिवार सुबह पार्टी में शामिल उसके मित्रों को प्रशासन ने तलाश कर माचा स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर में रख दिया।जबकि पार्टी में शामिल दोस्त अपने घरों में सो गए थे और शनिवार को उसके दो दोस्त 8 मजदूरों के साथ छोटे वाहनों पर सवार होकर जमशेदपुर मजदूरी करने भी गए थे।इनमें से कुछ लोगों को घूमते भी देखा गया था। वही पार्टी में शामिल होने जमशेदपुर से भी दो युवक गए थे।

यह युवक मुंबई से लौटने के बाद क्वारेंटाइन सेंटर में था।

इस बात की खबर उड़ते ही बेलटांड़ बाजार समेत आसपास के ग्रामीणों में संक्रमण फैलने खौफ का कायम हो गया और वे समय से पहले दुकानों को बंद करके घर चले गए।

बीडीओ शंकराचार्य सामद के अनुसार पार्टी में शामिल लोगों को क्वारेंटाइन किया गया। पॉजिटिव पाया गया युवक मुंबई से लौटा था और 13 दिनों से क्वॉरेंटाइन में था।