Advertisement

खनन विभाग ने मंझिआव थाना के साथ मिलकर पकड़े 8 वाहन।

- Advertisement -

गढ़वा/मंझिआव : जिला उपायुक्त हर्ष मंगला के निर्देश के आलोक में बीती रात्रि खनन विभाग निरीक्षक सुनील कुमार एवं थाना प्रभारी रणविजय नारायण सिंह के द्वारा संयुक्त रूप से संभावित सड़क मार्ग पर छापामारी अभियान चलाया गया।

इस दौरान अवैध ढंग से ओवरलोडिंग तरीके से हाईवा वाहन से ले जा रहे गिट्टी व बालू को बरामद करने में सफलता हासिल किया।

इधर छापामारी करने निकले प्रशासनिक पदाधिकारियों का कहना था कि प्रत्येक हाईवा में निर्धारित चालान से अधिक मात्रा में खनिज पदार्थ ले जाने की सूचना मिली थी। इसी के आलोक में विशेष छापामारी अभियान चलाया गया। और 8 हाईवा को जप्त किया गया।

खनन विभाग के निरीक्षक सुनील कुमार ने कहा कि ओवरलोडिंग से विभाग की राजस्व की हानि हो रही थी। और साथ ही सड़क मार्ग की दुर्दशा बिगड़ रही थी। सड़क के दर्जनों जगहों पर कालीचरण पथ उखड़ चुके हैं। जिससे राहगीरों के साथ-साथ छोटे छोटे वाहनों को आने जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

खनन विभाग के नियमानुसार ओवरलोडिंग वाहनों से जुर्माना वसूला जाएगा। कहा कि जब तक क्षेत्र में अवैध ढंग से खनिज संपदा पर अंकुश नहीं लग जाता है ।तो तब तक छापामारी अभियान जारी रहेगा। कहा कि गिट्टी से लगा सभी वाहन पलामू जिले के छतरपुर से गिट्टी लादकर मझीआंव सड़क मार्ग से बंशीधर नगर उंटारी की ओर ले जाया जा रहा था। इसी दौरान थाना क्षेत्र के गहेड़ी गांव स्थित मुख्य सड़क से गुजर रहा था इसी दौरान सभी वाहन पकड़ा गया।

जबकि थाना प्रभारी रणविजय नारायण सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के अंतर्गत सभी अवैध कारोबारियों के विरुद्ध सख्त करवाई किया जाएगा। उन्हें किसी परिस्थिति में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि सात हाईवा में गिट्टी एवं एक हाईवा में बालू लगा है। कहा कि प्रतिबंधित नदियों से बालू ले जाना गैरकानूनी है। सभी हाईवा को थाना के हवाले कर दिया गया है।

- Advertisement -

READ THIS ALSO

Jharkhand Varta

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles