खरौंधा गांव के कोइरियाडीह निवासी सीताराम मेहता की ट्रेक्टर से धक्का लगने से हुई मौत

0

संवाददाता- विवेक चौबे

गढ़वा : जिले के कांडी थाना क्षेत्र अंतर्गत खरौंधा गांव के कोइरियाडीह निवासी- 70 वर्षीय सीताराम मेहता की मौत हो गयी।उनकी मौत ट्रेक्टर के टाली से धक्का लगने से हो गयी। घटना सोमवार सुबह की है। घटना की सूचना पाकर कांडी थाना प्रभारी- नीतीश कुमार अपने दल-बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे।

शव को कब्जे में लेते हुए उन्होंने पोस्टमार्टम के लिए गढ़वा भेज दिया। मृतक के पुत्र- उमेश मेहता ने पुलिस को आवेदन देकर कार्यवाई की मांग की है। जयनगरा गांव स्थित कोयल नदी से अवैध रूप से बालू लोड कर ट्रेक्टर नंबर जेएच 14 जी 3410 सुंडीपुर की ओर जा रहा था।कोइरियाडीह आने पर ट्रैक्टर का टाली का हुक इंजन से टूट कर इंजन व टाली अलग-अलग दो तरफ हो गया।

उसी दौरान लगभग 100 फिट दूर संतोष पासवान के घर के बाहर लकड़ी पर बैठे सीताराम मेहता टाली के चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौत हो गयी। प्रत्यक्ष दर्शियों ने बताया कि गाड़ी की स्पीड अधिक थी। इंजन व टाली दोनों दो तरफ हो गया। इंजन सीताराम मेहता के घर के बाहर बने बरामदा पर चला गया व टाली संतोष पासवान के घर के बाहर जाकर रुका।

मृतक के पुत्र- दिनेश मेहता ने बताया कि पिता तो मेरे मर ही गए, किन्तु मेरी माँ जिंदा है। उसकी परवरिश व क्रिया कर्म के लिए 5 लाख रुपए मुआवजा की मांग किया। घटना के दो घंटा बाद भी कांडी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी- जोहन टुड्डू मौके पर नही पहुंचे थे।

मृतक की 65 वर्षीया पत्नी- मानमती देवी का रो-रो कर बुरा हाल है। मृतक का एक पुत्र- मिथिलेश मेहता इस वक्त छत्तीसगढ़ में सहडोल में मजदूरी करता है। दो पुत्र- उमेश व दिनेश घर पर हैं। कांडी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी- जोहन टुडू ने कहा कि मृतक के परिजनों को सरकारी प्रावधान के तहत सहायता उपलब्ध कराया जाएगा। मौके पर- एसआई- राहुल व ग्रामीण उपस्थित थे।