खूंटी महिला थाना प्रभारी को ₹15 हजार घूस लेते एसीबी ने पकड़ा

0

रांची: एसीबी ने खूंटी महिला थाना प्रभारी मीरा सिंह को ₹15 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ धर दबोचा। मीरा सिंह कथित रूप से ‌यौन शोषण के आरोपी की मां से केस नहीं दर्ज करने की एवज में घूस ले रही थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार महिला थाना प्रभारी मीरा सिंह ने महिला से उसके बेटे के खिलाफ केस दर्ज नहीं करने के एवज में ₹50 हजार रुपए की मांग की थी। बगडू गांव की नागी होरो ने एसीबी में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा था कि 12 फरवरी को महिला थाना प्रभारी मीरा सिंह ने उसे थाना में बुलाकर कहा कि तुम्हारा बेटा कहां है। जब उसने कहा कि उसका बेटा आर्मी में है और फिलहाल पटना में उसकी पोस्टिंग है। तब मीरा सिंह ने कहा कि तुम्हारे बेटे खिलाफ एक लड़की ने रेप का आरोप लगाया है। तुम्हारा बेटा जेल भी जाएगा और नौकरी भी जाएगी। यदि अपने बेटे को बचाना चाहती हो तो ₹50 हजार रुपए दोगी तो मुकदमा दर्ज नहीं किया जाएगा। यह सुन नागी ने महिला थाना प्रभारी के समक्ष अनुनय विनय करने लगी। उसके बाद थाना प्रभारी ने कहा कि उसे तुरंत ₹15000 कहीं से भी दो वरना केस रजिस्टर करके बेटे को जेल भेजने की धमकी दे दी।

इधर नागी ने घूस ना देने की ठानी एसीबी की शरण में चली गई। एसीबी ने मामले में जाल बिछाया और गुरुवार को खुद ही महिला थाना प्रभारी को ₹15000 रिश्वत लेते दबोच लिया।