गढ़वा वासियों को सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूक करेगा जागरूकता रथ

0

गढ़वा : गढ़वा वासियों को सड़क सुरक्षा का विशेष ज्ञान दिया जाएगा। एक ओर एलईडी स्क्रीन पर उन्हें हेलमेट पहनने के फायदे, दुर्घटना से बचाव के तरीके और जीवन सुरक्षा से संबंधित फिल्में दिखाई जाएगी। वहीं दूसरी ओर पोस्टर-बैनर व हैंडबिल पर लिखे विभिन्न संदेश भी आमजनों को जागरूक करेगा। इस उद्देश्य से सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है।

31 वाँ सड़क सुरक्षा सप्ताह का हुआ शुभारंभ, 17 जनवरी तक चलेगा विशेष जागरूकता

एलईडी युक्त जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना

यह सप्ताह 11 जनवरी से 17 जनवरी तक चलेगा। गढ़वा के समाहरणालय परिसर में इसका वृहत शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर उपायुक्त गढ़वा, उप विकास आयुक्त गढ़वा ने एलईडी युक्त सड़क सुरक्षा जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रथ जिले के शहरी व सुदूरवर्ती गांवों में घूमकर लोगों को जागरूक करेंगा । रथ लोगों को ऑडियो एवं वीडियो माध्यम से सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता फैलाएगी।

मौके पर समाहरणालय परिसर में मौजूद लोगों को वीडियो क्लिप के माध्यम से हेलमेट पहनने, वाहन चलाते समय फोन से बात ना करने, वाहनों में ओवरलोडिंग ना करने, वाहन हमेशा निर्धारित गति में चलाने व जल्दबाजी में वाहनों को ओवरटेक न करने, नशे की हालत में गाड़ी ना चलाने, मोड पर वाहन की रफ्तार धीमी रखने एवं इंडिकेटर का प्रयोग करने सहित अन्य के बारे में जानकारी दी गई।

कार्यक्रम में इनकी रही मौजूदगी

मौके पर उपायुक्त गढ़वा, उप विकास आयुक्त गढ़वा, डायरेक्टर डीआरडीए गढ़वा, अपर समाहर्ता गढ़वा, जिला परिवहन पदाधिकारी गढ़वा, जिले के विभिन्न विभागों से आए पदाधिकारी व कर्मी समेत अन्य उपस्थित थे।