Advertisement

गुरु पूर्णिमा: हजारों श्रद्धालुओं ने कोयल नदी में डुबकी लगाई

- Advertisement -

मंझियाव: गुरु पूर्णिमा के मौके पर मंगलवार की सुबह लगभग 4 बजे से हजारों श्रद्धालु महिला पुरुष और बच्चे कोयल नदी में श्रद्धा की डुबकी लगाई।

इसके बाद स्थानीय राधा कृष्ण मंदिर और आसपास के मंदिरों में पूजा अर्चना की. वहीं राधा कृष्ण मंदिर में गायत्री परिवार के द्वारा सामूहिक मंत्रोच्चारण के साथ हवन पूजन किया गया इसके अलावा पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य और वंदनीय माता भगवती देवी शर्मा के बताए मार्गो पर चलने का संकल्प लोगों ने लिया। इसके बाद महाप्रसाद का वितरण कार्यक्रम हुआ।

इस मौके पर गायत्री परिवार के प्रखंड समन्वयक नागेंद्र सिंह ने कहा कि गुरु पूर्णिमा जीवन के दोनों पहलुओं को सफल बनाती है इसमें गुरु की भूमिका आम होती है कहा कि गुरु से जीवन के आधार में सुख शांति और प्रगति की रोशनी प्राप्त होती हैं। इस दौरान मंदिर के पुजारी बाबा केशव नारायण दास के द्वारा मंदिर के प्रथम शिष्य के रूप में ध्रुप राम को वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ दीक्षा संस्कार दिलाया गया।

कार्यक्रम के दौरान गायत्री परिवार के प्रखंड समन्वयक नागेंद्र सिंह अनिल कमलापुरी देव मुनि विश्वकर्मा राघव विश्वकर्मा डोमन विश्वकर्मा कृष्ण नंदन विश्वकर्मा धर्मशिला देवी सुनीता चौरसिया बबीता देवी संतोषी देवी अशोक चौरसिया बंसी प्रसाद प्रदीप चंद्रवंशी मनु शाह समेत कई गायत्री परिवार के श्रद्धालु उपस्थित थे।

- Advertisement -

READ THIS ALSO

Jharkhand Varta

Related Articles

- Advertisement -

Latest Articles