गोडसे और सावरकर का महिमा मंडन नेताओं को मंहगा पड़ा, 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित

0

रांची : झारखंड में राष्ट्रीय जनता दल के दो नेताओं के द्वारा गोडसे और सावरकर का महिमा मंडन करना भारी पड़ने की खबर है। इसे पार्टी के द्वारा गंभीरता से लेते हुए इस आरोप में दो नेताओं रांची प्रदेश आरजेडी युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अनिल यादव और महासचिव विनोद सिंह को पार्टी से 6 साल के लिए बाहर निकाल दिया।

प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि ये दोनों नेता पार्टी की विचारधारा के खिलाफ काम कर रहे थे। इसलिए इन्हें 6 साल के लिए पार्टी से बाहर कर दिया गया।अभय सिंह ने कहा कि हमारी विचारधारा गांधी, कर्पूरी और लोहिया की है।सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता की है लेकिन पार्टी के जिम्मेदार पद बैठे कुछ लोग इस विचारधारा से हटकर गोडसे और सावरकर का गुणगान कर रहे थे‌। इसलिए पार्टी ने इन्हें बाहर निकालने का निर्णय लिया। ऐसे लोगों पर कार्रवाई नहीं होने से पार्टी में भ्रम की स्थिति पैदा हो रही थी।

खबरों के मुताबिक एक कार्यक्रम के प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह के सामने ही इन दोनों नेताओं ने गोडसे अमर रहे का नारा लगाया था। पहले इसे मानवीय भूल बताकर प्रदेश अध्यक्ष ने टाल दिया था लेकिन पार्टी के अंदर लगातार उठ रही कार्रवाई की मांग पर दोनों के खिलाफ एक्शन लेना पड़ा।