ग्राम पेयजल एवं स्वच्छता समिति की अव्यवस्था से कहां की लोगों का मन उबा… जानें, अब जुस्को करेगी जलापूर्ति

0

जमशेदपुर: ग्राम पेयजल एवं स्वच्छता समिति के द्वारा बागबेड़ा कॉलोनी में जो जलापूर्ति योजना चल रही है उसमें खामियों अव्यवस्था और अनियमितता के कारण बागबेड़ा कॉलोनी वासियों का मन ऊब गया है। जिसके कारण पंचायत प्रतिनिधि स्थानीय विधायक संजीव सरदार, जिला उपायुक्त और जुस्को की शरण में जल आपूर्ति की मांग को लेकर चले गए हैं।

उक्त आशय की जानकारी देते हुए उप मुखिया सुनील गुप्ता ने बताया कि बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी जलापूर्ति योजना को जुस्को के द्वारा संचालित किए जाने को लेकर पोटका विधानसभा क्षेत्र के विधायक संजीव सरदार को उनके आवास पर जाकर उप मुखिया सुनील गुप्ता एवं अजीत सिन्हा ने एक मांग पत्र सौंपा। तत्पश्चात विधायक संजीव सरदार के निर्देशानुसार जुस्को के महाप्रबंधक कैप्टन धनंजय मिश्रा को भी यह मांग पत्र सौंपा गया। अंत में स्वयं विधायक संजीव सरदार के उपस्थिति में जिला उपायुक्त रविशंकर शुक्ला के हाथों में भी मांग पत्र सौंपा गया।

सौपे गए मांग पत्र में कहा गया है कि विगत साढ़े 4 साल के दौरान ग्राम पेयजल एवं स्वच्छता समिति बागबेड़ा कॉलोनी वासियों को आज तक शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने में असमर्थ है। बार-बार कभी बिष्टुपुर फिल्टर पंप हाउस का मोटर तो कभी बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी पंप हाउस का मोटर जल जाने से आज तक नियमित रूप से शुद्ध पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। अवैध कनेक्शन एवं अवैध टुल्लू पंप लगाने के कारण कई घरों में पानी नहीं के बराबर मिल रही है। जिससे गर्मी के मौसम में शुद्ध पानी पीने के लिए कलौनी वासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए समिति द्वारा इस योजना को संचालन नियमित रूप से नहीं होने के कारण जुस्को को यह योजना संचालित करने की मांग की गई।

सारी बातों से अवगत होकर जुस्को के महाप्रबंधक कैप्टन धनंजय मिश्रा के प्रतिनिधि ने इस योजना को पूर्ण करने हेतु नए सिरे से इसकी प्राक्कलन राशि बनाकर विधायक संजीव सरदार को सौंपने की बात कही है, वहीं जिला उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने भी इस योजना का प्रस्ताव बनाकर विधायक संजीव सरदार को समर्पित करने का आश्वासन दिए। विधायक संजीव सरदार ने स्वयं जिला उपायुक्त के समक्ष इस योजना के प्रस्ताव को सरकार से पारित कराने का आश्वासन दिए। इस दौरान विधायक जी के आग्रह पर जिला उपायुक्त ने पीएचडी के कार्यपालक अभियंता मंतोष कुमार मनी को निर्देश दिया कि वर्तमान में शुद्ध पेयजल आपूर्ति कॉलोनी वासियों को कराई जाए।

इस मौके पर विधायक संजीव सरदार के अलावे बागबेड़ा कॉलोनी पंचायत के उप मुखिया सुनील गुप्ता, बागबेड़ा कॉलोनी जेएमएम अध्यक्ष अजीत सिन्हा सहित कई कॉलोनी वासी उपस्थित थे।।