गढ़वा के लोहरपुरवा गांव मे लोग कई महीनों से नालियों के गंदे पानी से परिसान

0

मझीआंव गढ़वा :-जागरन के पहल पर नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 6 स्थित देवी धाम के समीप लोहरपुरवा गांव मे बुटन शाह के घर से लेकर देवी धाम तीन मुहान चौक तक पिछले कई महीनों से नालियों के गंदे पानी से लोग त्राहिमाम थे।

इसकी आवाज स्थानीय जागरण संवाददाता ने संबंधित विभाग कार्यालय को अवगत कराया। इसी के आलोक में सफाई प्रभारी राकेश श्रीवास्तव द्वारा इसे गंभीरता से लेते हुए जर्जर नालियों की आरसीसी कराने का निर्णय लिया।

तत्पश्चात गत शनिवार से आरसीसी नाली निर्माण कार्य प्रारंभ करा दिया गया। जिसकी लागत लगभग 6 लाख रुपये बताई जा रही है। इधर कार्य करा रहे संवेदक इबरार खान ने बताया कि 15 अप्रैल तक किसी भी परिस्थिति में कार्य को पूरा करा लिया जाएगा। और साथ ही नाली के जलजमाव पानी को निकासी के लिए कोई ठोस पहल करते हुए पानी की निकासी करवाने की बात कही।

ज्ञात हो कि नाली के जलजमाव पानी के कारण लोगों को आवाजाही करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। और तो और इस मोहल्ले वासियों के बेटा एवं बेटियों की शादी अप्रैल और मई महीने में होने वाली है। अगर समय रहते गंदी नालियों की पानी का जमाव की समस्या का निदान नहीं करवाया गया तो शादी विवाह के अवसर पर लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है!

इधर कार्यवाहक नगर पंचायत अध्यक्ष सुमित्रा देवी ने भी इसे गंभीरता से लेते हुए आरसीसी नाली का निर्माण कराने के लिए संबंधित कार्यालय को निर्देश दिया था कि अभिलंब जनहित में नाली के निर्माण कराकर तीन मुहान चौक पर जमा गंदे पानी की निकासी कराने के लिए सुझाव दिया था। सुझाव के आलोक में कार्यपालक पदाधिकारी कमल कुमार सिंह ने इसे गंभीरता से लेते हुए नगर पंचायत कार्यालय के सफाई प्रभारी राकेश श्रीवास्तव को अभिलंब टेंडर निकाल कर आरसीसी नाली का निर्माण कराने का निर्देश दिया गया था। निर्देश के आलोक में ही इस कार्य को प्रारंभ कराया गया है।