चरकी पहाड़ी में मतगणना शुरू, 9 बजे के बाद आएगा रूझान

0

 मधुपुर विधानसभा उपचुनाव-2021 के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार सुबह 8 बजे चरकी पहाड़ी स्थित मतगणनास्थल में वोटों की गिनती शुरू हुई। मतगणना के लिए वज्रगृह का सील तोड़कर ईवीएम को बाहर निकाल मतगणना स्थल पर पहुंचाई जा रही है।

इस माैके पर डीसी नैंसी सहाय उपस्थित थीं। मतगणना का रूझान नाै बजे के बाद आने लगेगा। दोपहर बाद तक परिणाम आने के आसार हैं। यहां मुख्य मुकाबला झारखंड के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और झामुमो प्रत्याशी हफीजुल हसन अंसारी और भाजपा प्रत्याशी गंगा नारायण सिंह के बीच है। 

मुख्यमंत्री की प्रतिष्ठा दांव पर

झारखंड में मधुपुर सीट हाई प्रोफाइल बना दिया गया। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस सीट को अपने लिए खास बताकर चुनाव को रोमांचक बना दिया। आठ दिन तक मुख्यमंत्री कैंप किए और  रणनीति बनाकर काम किया। भाजपा की पूरी टीम ने भी रणनीति बनाकर मैदान साधने की पूरी कोशिश की है। फैसला रविवार को आएगा। जनता किसके सिर पर सेहरा बांधेंगी यह चुनाव परिणाम आने के बाद ही पता चलेगा।

मधुपुर उप चुनाव में एक तरफ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और दूसरी तरफ भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। मुख्यमंत्री ने हफीजुल हसन के नामांकन के दिन ही मंच से एलान किया था यह सीट हमारे लिए खास है। चुनाव मैदान में छह उम्मीदवार हैं। भाजपा से गंगा नारायण सिंह, झामुमो से हफीजुल हसन, चार निर्दलीय प्रत्याशी अशोक कुमार ठाकुर, उत्तम कुमार यादव, किशन कुमार बथवाल एवं राजेेंद्र कुमार हैं।

चरकी पहाड़ी स्थित बज्रगृह में पारा मिलिट्री फोर्स और जैप के जवान तीन स्तरीय सुरक्षा घेरा में पहरा दे रहे हैं। रविवार को सुबह आठ बजे से मतगणना का कार्य आरंभ होगा। 21 टेबल पर 24 चक्र की गणना होगी। दोपहर में तस्वीर साफ हो जाएगी। 3.22 लाख वोटर मधुपुर विधानसभा में हैं।