चुनाव प्रचार के लिए होर्डिंग को लेकर हो रही हैं मारा मारी

0

राँची : झारखण्ड विधानसभा चुनाव के देखते हुवे सभी पार्टियों में बैनर, पोस्टर और होर्डिंग्स लगाने को लेकर मारामारी शुरू हो गई है। राष्ट्रीय से लेकर क्षेत्रीय दल होर्डिंग्स लगाने के लिए एडवांस बुकिंग करा रहे हैं। अच्छे सपोर्ट और बड़े होडिंग के लिए सभी पार्टिया अपना जोर लगा रही है।

बड़ी पार्टियों ने होर्डिंग्स का काम बड़ी कंपनियों को सौंप दिया है। ये कंपनियां रांची समेत झारखंड और दूसरे शहरों में चुनाव के दौरान होर्डिंग्स लगाएंगी। भाजपा ने होर्डिंग्स लगाने का काम विज्ञापन कंपनी मार्क एड, ओमेड को दिया है। वहीं, कांग्रेस ने राज आउटडोर एडवर्टाइजिंग को जिम्मा सौंपा है। क्षेत्रीय दलों ने रांची की विज्ञापन कंपनियों से संपर्क किया है।

बड़ी होर्डिंग्स की मांग सबसे अधिक: राजनीतिक दलों में बड़े आकर की होर्डिंग्स की मांग सबसे अधिक है, ताकि मतदाताओं को दूर से ही दिख जाये। रांची में बड़ी होर्डिंग्स की एडवांस बुकिंग कराने में भाजपा बाकी दलों से काफी आगे है। विज्ञापन कंपनियों की मने तो भाजपा ने अक्तूबर माह में ही शहर के 60 फीसदी बड़े होर्डिंग्स स्पॉट को बुक करा लिया है| इसलिए अभी शहर में जगह-जगह भाजपा की बड़ी होर्डिंग्स देखने को मिल रही है। इसके अलावा जेवीएम, जेएमएम, आम आदमी पार्टी, आजसू, कांग्रेस और एआईएमआईएम पार्टियां बड़े आकार की होडिंग्स की बुकिंग पर पूरा जोर दे रही हैं। इसका फायदा उन विज्ञापन कंपनियों को अधिक मिल रहा है, जिनके पास बड़े होर्डिंग स्पॉट हैं।