छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी की हालत बेहद गंभीर

0

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की स्थिति बेहद नाजुक बनी हुई है और वह कोमा में हैं। उनका इलाज डॉ. पंकज ओमर के नेतृत्व में चिकित्सकीय टीम द्वारा निरंतर जारी है। डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ है। शनिवार को अजीत जोगी का ब्लड प्रेशर काफ़ी कम हो गया ओर उसमे सुधार ना होने की वजहे से उन्हे देवेंद्र नगर स्थित श्रीनारायणा अस्पताल में भर्ती कराया गया।

समाचार एजेंसी एएनआइ ने रायपुर के श्री नारायणा अस्पताल के हवाले से यह जानकारी दी है। जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी कोमा में चले गए हैं, उनकी हालत बेहद गंभीर है। अगले 48 से 72 घंटे उनके लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी से फोन पर चर्चा कर उनके पिता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

अस्पताल के डायरेक्टर डॉ सुनील खेमका ने बताया था कि जोगी को कार्डियक अरेस्ट आया था। अब रिकवरी हो रही है। हालांकि, स्थिति अब भी गंभीर है। उन्होंने कहा कि जोगी की न्यूरोलॉजिकल (मष्तिष्क) गतिविधियां लगभग नहीं के बराबर हैं। साथ ही उन्हें वेंटीलेटर के माध्यम से सांस दी जा रही है।