छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 5 जवान शहीद, 10 घायल, 2 नक्सली ढेर, मुठभेड़ जारी

0

झारखंड- छत्तीसगढ़ जिला मुख्यालय से लगभग 70 किलोमीटर दूर नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले के तर रेम थाना इलाके में शनिवार दोपहर नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच भीषण मुठभेड़ की खबर है। इस मुठभेड़ में सुरक्षा बल के 5 जवानों के शहीद होने और 10 के घायल होने की बात बताई जा रही है। नहीं दो नक्सलियों के भी मारे जाने की खबर है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सिलगेर गांव के पास जोन्नगुड़ा के जंगल में अब भी दोनों ओर से गोलीबारी जारी है। मौके से घायल जवानों को निकालने के लिए एयरफोर्स के हेलीकॉप्टरों और नौ एंबुलेंस को रवाना किया गया है। आईजी बस्तर सुंदरराज पी भी बीजापुर पहुंच गए हैं। सुकमा और बीजापुर से बैकअप फोर्स भी रवाना की गई है। छत्‍तीसगढ़ के सुकमा व बीजापुर जिले के सीमावर्ती जंगलों में नक्सलियों की बटालियन नंबर एक पिछले काफी दिनों से सक्रिय है। इसके कमांडर दुर्दांत नक्सली हिड़मा के इस इलाके में होने की सूचना मिलने पर शुक्रवार को बीजापुर और सकुमा से डीआरजी, कोबरा और एसटीएफ के 400 जवानों को सर्च ऑपरेशन पर भेजा गया था। इसी दौरान घात लगाकर नक्सलियों ने एंबुश लगाया और फोर्स की एक टुकड़ी को घेरकर फायरिंग शुरू कर दी। साथियों को गिरता देखकर भी जवानों ने हौसला दिखाया और तुरंत पोजिशन ली।

समाचार लिखे जाने तक जवान पूरी बहादुरी से डटे हुए हैं। हिड़मा ग्रुप के होने की मिली थी जानकारी ,बताया जा रहा है कि क्षेत्र में नक्सलियों के हिड़मा ग्रुप के सक्रिय होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद सुकमा और बीजापुर से सुरक्षाबलों ने इन्हें पकड़ने के लिए संयुक्त कार्रवाई करने जंगल में उतरे। देर रात दोनों जिलों से सुरक्षाबलों के दल सीमावर्ती इलाके सिलगेर की ओर निकले। सुबह बीजापुर की डीआरजी और सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी से नक्सलियों के मुठभेड़