जन वितरण प्रणाली के दुकानदार पर राशन कालाबाजारी का आरोप

0

गढ़वा : बैरियादामर गांव के जन वितरण प्रणाली के दुकानदार सफीक अंसारी पर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के राशन का कालाबाजारी करने का आरोप लगाकर लाभुकों ने दुकान पर जमकर हंगामा किया।

हंगामा कर रहे लाभुक आयशा बीची, शकीला बीवी, सायरा बीवी, हनीफ शेख, जमालुद्दीन अंसारी, कमरुद्दीन अंसारी, शमशेर अंसारी, सूरज कुमार, विनोद कुमार आदि ने बताया कि डीलर सफीक अंसारी द्वारा पिछले सप्ताह में ही माह अप्रैल एवं मई का राशन उठाव किया गया था। डीलर को लाभुकों के बीच पहली मई को राशन का वितरण करने का निर्देश मिला था।

हम सभी लाभुकों ने एक मई को राशन के लिए दुकान पहुंच राशन की मांग की तो डीलर सफीक अंसारी ने 2 मई को राशन वितरण करने के बाद कही। जब हम सभी 2 मई को राशन के लिए गए तो डीलर द्वारा 5 मई को राशन बांटने की बात कही गई। राशन को लेकर पिछले कई दिनों से हम लोग जन वितरण प्रणाली के दुकान का चक्कर काटते काटते परेशान हैं।

लाभुकों ने कहा कि डीलर द्वारा राशन की कालाबाजारी कर दिया गया है। इसी कारण दुकान के स्टॉक में राशन नहीं है और लाभुकों को राशन वितरण के नाम पर गुमराह किया जा रहा है। शनिवार की शाम करीब पांच बजे अज्ञात वाहन से राशन से भरी गाड़ी डीलर शफीक अंसारी के यहां पहुंचा और राशन अनलोड कर चला गया। इस घटना के बाद लाभुक उग्र हो गये तथा डीलर के दुकान के बाहर जमकर हंगामा किया। इसकी जानकारी मिलते ही डंडई थाना प्रभारी गोपाल शर्मा दलबल के साथ डीलर के घर पहुंच जानकारी ली। साथ ही लाभुकों को समझा कर वहां से हटाया।