जमीन मापी करने गए लोगों और ग्रामीणों में हिंसक झड़प, फायरिंग, पथराव, थाना प्रभारी समेत चार घायल

0

रांची: कांके थाना अंतर्गत नगड़ी स्थित चौरा गांव में लॉ यूनिवर्सिटी के सामने रविवार को जमीन की मापी करने गए लोगों के साथ ग्रामीणों के विवाद होने की खबर है। विवाद इस कदर बड़ा कि दोनों पक्षों में हिंसक झड़प हो गई। इस दौरान चार राउंड गोली चलने की खबर है। इसी क्रम में ग्रामीण पर भी गोली चलने की खबर से ग्रामीण आक्रोशित हो गए और दूसरे पक्ष के लोगों और उनके वाहनों पर पथराव कर दिया।पथराव होते ही दूसरे पक्ष के लोग भागने लगे इसी बीच ग्रामीणों ने भागते एक व्यक्ति को पकड़ लिया और उसकी बुरी तरह से पिटाई करने लगे। इस बात की खबर पुलिस को लगी।जैसे ही कांके पुलिस मौके वारदात पर पहुंचे आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस बल पर भी हमला कर दिया और उनके वाहनों पर भी पथराव किया। इस घटना में कांके थाना प्रभारी विनय कुमार उनके बॉडीगार्ड समेत चार लोगों के घायल होने की खबर है।

इधर खबरों के मुताबिक स्थिति बिगड़ते देख पुलिस कंट्रोल रूम को सूचित किया गया और अतिरिक्त फोर्स मंगा कर ग्रामीणों के चंगुल में फंसे युवक को छुड़ा लिया गया और ग्रामीणों को बलपूर्वक भगा दिया गया। स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहने की खबर है।

बताया जाता है कि जमीन मापी करने गए लोग स्कॉर्पियो से गए थे। इधर दूसरी और आक्रोशित ग्रामीणों के द्वारा जमीन मापी करने गए लोगों के कांके स्थित ऑफिस को भी नुकसान पहुंचाने की खबर है।