जिले के कांडी प्रखंड में एक करोना पॉजिटिव मिलने के बाद शासन-प्रशासन हरकत में

0

झारखंड- गढ़वा : जिले के कांडी प्रखंड में एक करोना पॉजिटिव मिलने के बाद शासन-प्रशासन हरकत में आ गयी है। उक्त प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सड़की गांव में एक युवक को करोना पॉजिटिव होने की पहचान होने की बात सामने आई है। सूत्रों की माने तो वह अपने रिश्तेदार के घर बिहार राज्य में गया था। उसकी जांच वहीं हुई थी, जिसके बाद करोना पॉजिटिव होने की बात सामने आई है।

इसके बाद कांडी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी- जोहन टुड्डू व कांडी थाना प्रभारी- नीतीश कुमार ने मंगलवार को मुख्य सड़क स्थित पेट्रोल पम्प के पास मास्क जांच अभियान चलाया। प्रखण्ड विकास पदाधिकारी- जोहन टुड्डू ने कहा कि देश में तेजी से फैल रही करोना महामारी को लेकर लोगों को काफी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। जबकि कांडी में लोग उस तरफ से बिल्कुल बेफिक्र हैं। यह लापरवाही लोगों को परेशानी में डाल सकता है, जिसको लेकर आज मास्क जांच अभियान चलाया गया। जिसके तहत बिना मास्क के लोगों को समझाया गया। साथ ही मास्क का भी वितरण किया गया। सभी तरह के वाहनों से चल रहे लोग व पैदल चल रहे लोगों को रोक कर मास्क लगा कर घर से बाहर निकलने की बात कही गई। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अधिक जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें।

वहीं कांडी थाना प्रभारी- नीतीश कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि मास्क जांच अभियान प्रतिदिन चलेगा। आज चेतावनी देकर छोड़ा जा रहा है।दूसरे दिन से बिना मास्क लगाए कोई भी व्यक्ति मिलेगा तो उसे जुर्माना भी भरना पड़ेगा। मौके पर- सांसद प्रतिनिधि- राणा ऋषिकेश सिंह उर्फ गुड्डू सिंह के अलावे पुलिस बल भी उपस्थित थे।

संवाददाता- विवेक चौबे