जिले में कोरोना पॉजिटिवों के मिलने के आंकड़ों में पंख लगे, शनिवार को मिले 27, प्रशासन गंभीर

0

जमशेदपुर :पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना पॉजिटिवों के बढ़ने के मामले में पंख लग गए हैं। शुक्रवार को 15 मामले मिले लेकिन शनिवार को 27 कोरोना पीड़ित मिलने से हड़कंप मच गया है। जिला प्रशासन शुक्रवार से ही लोगों को सतर्क रहने की अपील कर रहा है और शनिवार को जिला उपायुक्त ने सभी इंसीडेंट कमांडरों और पदाधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि प्रवासी मजदूरों के लौटने के कारण कोरोनावायरस संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में सभी आवश्यक कदम उठाने हैं जिससे की संक्रमण कम फैले। साथ ही लोगों को जागरूक करने के लिए कहा गया कि वे मास्क का प्रयोग करें और 2 मीटर की दूरी का भी ख्याल रखें।पूर्वी सिंहभूम जिले में शनिवार को 27 पॉजि‍टिव केस मिलने के बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्‍या 79 हो गई है।

वहीं शनिवार को मिले संक्रमित व्यक्तियों में से 27 में 26 लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री है। कोरोना संक्रमण होने की पहचान होने पर सभी संक्रमितों को टीएमएच के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है। पॉजिटिव मिले लोगों में ज्‍यादातर की मुंबई की ट्रेवल हिस्ट्री है।

बता दें पूर्वी सिंहभूम में शुक्रवार को 15 कोरोना पॉजिटिव मामले मिले थे। ये सभी बारीडीह, बिरसानगर, बारीनगर, टेल्को के घोड़ाबांधा, बागबेड़ा, जवाहर नगर, मुसाबनी, जुगसलाई, सीतारामडेरा के रहनेवाले बताए जा रहे हैं। सभी की ट्रैवल हिस्‍ट्री भी पाई गई थी। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को मिले पॉजिटिव 20 से 26 मई के बीच महाराष्ट्र, गुड़गांव, दिल्ली, चेन्नई, मुंबई, रांची, बेंगलुरु, बिहार के बक्सर सहित अन्य प्रदेशों से लौटे थे। वहीं मुसाबनी में तीन मरीजों की पुष्टि शुक्रवार को हुई थी।

इसके अलावा बारीडीह के मरीज के संपर्क में कई लोगों के आने की बात कही जा रही थी। उसकी तलाश की जा रही है। कोल्हान में अब तक कुल मिलाकर 98 कोरोना पोजिटिव मरीज मिले हैं। इसमें पश्चिमी सिंहभूम के 15 व सरायकेला-खरसावा पांच मरीज शामिल हैं।