“जीवन ज्योत” टीम के बढ़ रहे,लगातार “कदम”

0

संवाददाता-विवेक चौबे

गढ़वा : ठंढ ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया है। गरीब किस हालात में हैं,देखने वाला कौन ? नेताओं को इसके प्रति चिंता ही नहीं। झूठे भाषणों से लुभाते फिरते तो तब दिखते हैं लोगों को जब केवल कोई चुनाव का समय आता है। चुनाव चाहे लोक सभा का हो या विधानसभा का, उस समय झूठे वादे करने व डिंग हांकने वाले नेताओं की लंबी कतार लग जाती है।

एक सच्चा सिपाही

यदि आज किसी ने गरीबों के प्रति परोपकार व सहानुभूति दिखाया है तो केवल एक सच्चे सिपाही ने। जी हां,मैं उस उत्साहित सिपाही की बात कर रहा हूँ,जो अपनी कमाई के वेतन से समाज सेवा भी करते दिख रहे हैं। वे एक सीआरपीएफ के जवान,जिनका नाम- दुर्गेश सिंह है।

फक्र किया महसूस,असहायों के प्रति

ठंढ में ठिठुरते वृद्धों की संख्या व गरीबों के बच्चों के प्रति फक्र महसूस किया व गरीबों, असहायों के बीच कम्बल वितरण करने के अलावे छोटे बच्चों के बीच भी गर्म कपड़े का वितरण करते हुए उन्हें देखा गया।

जीवन है,अनमोल

इस संबंध में सीआरपीएफ के जवान-दुर्गेश सिंह ने कहा कि हर किसी का जीवन है,अनमोल। सबके जीवन मे जले खुशी का ज्योत यही है जीवन ज्योत का लक्ष्य। इसलिए जीवन ज्योत टीम ने उन गरीबों के जीवन को बचाने के लिए ठोस कदम उठा रही है।

गरीबों ने किया,आभार व्यक्त

बरडीहा प्रखण्ड के सलगा, जीका, लेभरी, खरडीहा, लेवाटांड़ सुख नदी गांवों में वैसे गरीबों के बीच कम्बल वितरण किया गया,जो निश्चित रूप से असहाय थे। इसप्रकार सैकड़ों कम्बल का वितरण कर वृद्धों से दुर्गेश सिंह ने आशीर्वाद प्राप्त किया। जरूरतमंदों ने कम्बल पाकर धन्यवाद देने के साथ-साथ आभार भी व्यक्त किया।

गरीबी मिटाओ व युवा जोड़ो, दिल जोड़ो अभियान

केवल गरीबों के प्रति हर समय सहयोग करने वाली मात्र जीवन ज्योत टीम के संस्थापक- दुर्गेश सिंह ने बताया कि वैसे तो वर्षों से जीवन ज्योत पलामू क्षेत्र में निरंतर गरीब व जरूरतमंद को सेवा प्रदान करती रही है। अब टीम के विस्तार स्वरूप ग्रामीण क्षेत्र में “गरीबी मिटाओ” अभियान के तहत हमारी टीम निरंतर प्रयासरत रहेगी। साथ ही “युवा जोड़ो, दिल जोड़ों” के तहत युवाओं को भी जीवन ज्योत टीम से जोड़ने का प्रयत्न करेगी।

गरीबों की सेवा ही,सच्ची राष्ट्र सेवा

दुर्गेश सिंह ने कहा कि गरीबों की सेवा ही,सच्ची राष्ट्र सेवा है। गरीबों की सेवा करने वाले युवा जीवन ज्योत टीम से जुड़ें।

मौके पर- सतीश यादव ,सत्येंद्र कुमार ,प्रदीप तिवारी ,सुनील राम, रामदेव विश्वकर्मा ,राम जी चौहान ,बिपिन बिहारी, विनोद रजवार ,बबलू ,करण उरांव , बृजेश, अनिकेत मेहता, मनीष मेहता, रोहित मेहता ,ओम प्रकाश मेहता सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।