जैक के द्वारा आयोजित होने वाली दसवीं बोर्ड परीक्षा स्थगित करने की मांग उठी

0

जमशेदपुर : सीबीएसई के द्वारा कोरोना संक्रमण के चलते देशभर में 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा स्थगित किए जाने के बाद अब झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा आयोजित झारखंड बोर्ड की परीक्षाएं भी स्थगित करने की मांग शुरू हो गई है।

इसी कड़ी में झारखंड गैर सरकारी विद्यालय संघ के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद ताहिर हुसैन एवं कोल्हान अध्यक्ष डॉ अफरोज शकील ने झारखंड के मुख्यमंत्री एवं प्रधान सचिव स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग को पत्र लिखा है।

पत्र में उन्होंने कहा है कि कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति बहुत ही भयावह होती जा रही है। उसके मद्देनजर सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं एवं 12वीं की परीक्षा को तत्काल स्थगित कर दिया है।झारखंड एकेडमिक काउंसिल रांची को भी चाहिए कि इस कोरोना महामारी को देखते हुए तत्काल प्रभाव से आगामी दिनांक 4 मई 2021 से आरंभ होने वाली मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा को स्थगित कर देनी चाहिए। छात्रों के साथ कोरोना संक्रमण जैसा जोखिम लेना बिलकूल ही अनुचित होगा। स्थिति कंट्रोल में होने के पश्चात परीक्षा ली जाय। संघ के अध्यक्ष मो. ताहिर हुसैन ने सुझाव दिया है कि 9 वीं एवं 11वीं के प्राप्तांक के आधार पर 10वीं एवं 12वीं के बच्चों को प्रोन्नति करने पर विचार करें।