झारखंड के 24 जिले के युवाओं के लिए सेना में भर्ती का सुनहरा मौका

0

रांची : देश की सेवा करने वाले इच्छुक युवाओं के लिए भारतीय सेना ने पांच अप्रैल से 18 अप्रैल तक रांची के मोरहाबादी मैदान में रैली भर्ती का आयोजन किया है। रैली भर्ती में राज्य के 24 जिला के योग्य पुरुष उम्मीदवार भाग ले सकते हैं। इसके लिए पांच फरवरी से 20 मार्च तक उम्मीदवारों को ऑनलाइन पंजीयन कराना अनिवार्य है। तय तिथि के दौरान ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले उम्मीदवार को ही रैली भर्ती में शामिल होने की अनुमति प्रदान की जाएगी। ये जानकारी सोमवार को डायरेक्ट रिक्रूटमेंट सेल के कर्नल इंद्रजीत सिंह पटियाल ने दी।

21 मार्च से चार अप्रैल तक रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर अभ्यर्थियों को भेजे जाएंगे एडमिट कार्ड

कर्नल इंद्रजीत सिंह पटियाल ने बताया कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने वाले अभ्यर्थियों को 21 मार्च से चार अप्रैल तक उनके द्वारा रजिस्टर्ड किए गए ईमेल आईडी पर एडमिट कार्ड भेजा जाएगा। इसके बाद एडमिट कार्ड में तय तिथि के अनुसार अभ्यर्थियों को सेना भर्ती रैली में पहुंचना है और शारीरिक परीक्षा में शामिल होना है।

दलालों से सावधान रहने की अपील

कर्नल इंद्रजीत सिंह पटियाल ने बताया कि अभ्यर्थियों को दलालों से सावधान रहने की जरूरत है। कोई भी अभ्यर्थी सेना में भर्ती के लिए दलालों के चक्कर में ना आएं। सेना में भर्ती निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से की जाती है। शारीरिक व लिखित परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को किसी प्रकार के पैरवी की आवश्यकता नहीं होती है। सभी योग्य उम्मीदवारों को सेना में निष्पक्ष तरीके से बाहर किया जाता है।